J$K Election: BJP ने फिर अलापा Pok का राग, क्या होगा फायदा…

0

Jammu-kashmir: देश में मोदी सरकार बनने के बाद पहली बार जम्मू- कश्मीर में चुनाव हो रहे हैं. जम्मू में भाजपा कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस के साथ पीडीपी से मुकाबला कर रही है. इसी बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू में एक जनसभा में एक बार फिर Pok का मुद्दा उठाया और कहा कि पाकिस्तान के लोग Pok में रहना नहीं चाहते, वे लोग उसे विदेश मानते हैं. राजनाथ सिंह के Pok के लोगों को अपना बताने को लेकर सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या यह बयान चुनाव में सियासी फायदा लेने के लिए दिया गया है क्या ?

क्या कहा रक्षामंत्री ने ?..

बता दें कि जम्मू- कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के लोग Pok में रहने वालों को विदेशी मानते हैं. इस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि Pok के लोग भारत के साथ आ जाएं. इस दौरान जनसभा में मौजूद भाजपा के नेताओं और समर्थकों ने भारत माता की जय और पोओके हमारा है और इसे हम लेकर रहेंगे, के नारे लगाए. इतना ही नहीं इससे पहले भी BJP के लोग खुले मंच से Pok को भारत में जोड़ने को लेकर बयान दे चुके हैं.

Pok के लिए है 24 सीटें हैं आरक्षित…

गौरतलब है कि सभी दलों के लिए Pok काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इसमें 24 विधानसभा की सीटें Pok के लिए आरक्षित है. जम्मू में कुल 90 सीटें है. वहीं, इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा के कई बड़े नेताओं ने Pok को लेकर बयान दिए.

ALSO READ: हाईवे किनारे झाड़ी में मिला महिला का शव, अनहोनी की आशंका

ALSO READ: Haryana Assembly Election: चुनावी है माहौल.. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में बनेगी बात?

सीएम योगी ने 6 माह में Pok को भारत में लेने की कही थी बात…

बता दें कि, सीएम योगी ने लोकसभा चुनाव के दौरान Pok को भारत में शामिल करने के लिए महज 6 माह का समय मांगा था. जनसभा में बड़ा एलान करते हुए कहा था कि अगर मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते है तो 6 महीने के अंदर Pok भारत के हिस्से में होगा. वहीं असम के सीएम ने भी एलान किया था कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिलती है तो Pok भारत का हिस्सा होगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More