लखनऊ में ट्रक पर गिरी इमारत, 8 की मौत 30 घायल

0

लखनऊ: राजधानी के सरोजनी नगर में शनिवार शाम एक इमारत ट्रक के ऊपर गिर गई. इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30 से अधिक लोग घायल हैं. घायलों का अस्पतालों में इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक, इमारत में दवा का गोदाम समेत अन्य कार्यलय थे. बचाव कार्य अभी भी जारी है जिसमें पुलिस कर्मी के साथ NDRF और फायर ब्रिगेड की टीम भी लगी हुई है.

हरमिलाप नाम है टावर का

गौरतलब है की सरोजनी नगर में जो इमारत गिरी है उसका नाम हरमिलाप टावर है. इस ईमारत में दवाओं का कारोबार होता है. हादसे के बाद से NDRF,SDRF पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग के अधिकारी मौजूद हैं. कहा जा रहा है किये गए रेस्क्यू से बचाए लोगों को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सीएम योगी ने लिया हादसे का संज्ञान…

बता दें की हादसे की घटना का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने लिखा कि- जनपद लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से हुई जनहानि अत्यंत दुःखद एवं हृदयविदारक है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.
संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों को युद्ध स्तर पर संचालित करने तथा घायलों का समुचित उपचार कराने केनिर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

रक्षामंत्री ने भी किया ट्वीट…

देश के रक्षा मंत्री व लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह ने लिखा है कि् लखनऊ में इमारत के गिरने से हुई दुर्घटना का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. मैंने लखनऊ के ज़िलाधिकारी से फ़ोन पर बातचीत करके घटनास्थल पर हालात की जानकारी प्राप्त की है. स्थानीय प्रशासन मौक़े पर राहत एवं बचाव कार्य कर रहा है और पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है.

ALSO READ: “रूस-यूक्रेन विवाद को सुलझा सकता है भारत”, बोलीं इटली की PM जॉर्जिया मेलोनी

राकेश सिंघल की है इमारत…

बताया जा रहा है कि जो इमारत कल देर शाम गिरी थी वह राकेश सिंघल नामक व्यक्ति की है. इस इमारत को उन्होंने किराए पर दिया था. इतना ही नहीं इस इमारत में कई दवा कंपनियों के गोदाम थे. बताया गया कि देर शाम जब तक लोग समझ पाते इमारत एकाएक झुकी और भरभरा कर गई.

ALSO READ: ट्रेन के आगे कूद कर युवक ने दी जान,लिखा जिंदगी ने कर दिया तंग

घायलों से आज मिलेंगें सीएम योगी

कहा जा रहा है कि सीएम योगी आज हादसे में घायल लोगों से मिलेंगे. इसके लिए वह आज राजधानी के लोकबंधु अस्पताल जाएंगे और हादसे में घायल लोगों से मुलाकात कर उनका हालचाल जानेंगे. साथ ही घायलों के बेहतर इलाज के लिए अस्पताल के डॉक्टरों और अधिकारीयों को निर्देश देंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More