वाराणसी में काशी विद्यापीठ के छात्र व फूल विक्रता भिड़े, जमकर हुआ बवाल …

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट नंबर तीन के सामने वाहनों को खड़ा करने से मना करने पर मलदहिया के फूल विक्रताओं ने रविवार की सुबह एक छात्र को पीटकर जख्मी कर दिया.

0

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट नंबर तीन के सामने वाहनों को खड़ा करने से मना करने पर मलदहिया के फूल विक्रताओं ने रविवार की सुबह एक छात्र को पीटकर जख्मी कर दिया. जानकारी पाकर लाठी-डंडा व हाकी लेकर पहुंचे दर्जनों छात्रों ने फूल विक्रेताओं पर हमला बोल दिया. इससे मलदहिया क्षेत्र में अफरातफरी मच गई. जवाबी कार्रवाई करते हुए फूल विक्रेताओं ने भी छात्रों को पीटना शुरू कर दिया.

इस दौरान दोनों ही तरफ से हुई जमकर मारपीट के दौरान पथराव से लगभग एक दर्जन लोगों के जख्मी होने की सूचना है. सूचना पाकर भारी संख्या में पहुंची फोर्स ने लाठिय़ा पटक कर दोनों पक्षों को खदेड़ दिया. भाग कर कैंपस में पहुंचे छात्र गेट पर आरकर जमा हो गए. उनके उग्र रूप को देख पुलिस की टीम ने गेट पर ताला लगाकर उन्हें समझाने के प्रय़ास में जुटी है.

कैसे हुई घटना

बताया गया कि आज गेट नंबर तीन से बाहर निकलते समय कुछ छात्र गेट के बाहर वाहनों को आड़ा तिरछा खड़ी देख स्थानीय दुकानदारों से इन्हें हटाने को कहा. इस बीच बात ही बात में उनमें विवाद हो गया. आरोप है कि मनबढ़ दुकानदारों ने इनमें से एक छात्र को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया. यह देख उसके साथी वहां से भागकर कैंप में पहुंचे और हास्टल में रहने वाले अन्य छात्रों को इस की सूचना दी.

Also Read- गंगा के जलस्तर में ठहराव के बाद, वृद्धि जारी

जानकारी पाकर आनन फानन में छात्रों का दल कैंपस से आया और खड़े वाहनों को गिराते हटाते उन दुकानदारों को खोजने लगे जिन्होंने उनके साथी को पीटा था. इस बीच छात्रों ने कुछ दुकानदारों पर हमला बोल दिया. यह देख एकजुट हुए दुकानदार भी छात्रों से भिड़ गए.

पुलिस ने लाठियां पटकर खदेड़ा

इसको लेकर बीच सड़क पर लाठी-डंडा चलने लगा जिससे क्षेत्र में भगदड़ मच गई. मारपीट के दौरान ही पहुंची सिगरा पुलिस ने दोनों पत्रों को खदेड़ा तो वे पथराव करने लगे. इस बीच चंतगंज समेत अन्य थानों की फोर्स को मौके पर बुला लिया गया.

Also Read- मेघबरन सिंह स्टेडियम के लिए पांच करोड़ की धनराशि स्वीकृतः योगी

पुलिस ने छात्रों को उनकें कैंपस में खदेड़ दुकानदारों को भी वहां से हटा दिया. पुलिस की कार्रवाई से फिलहाल मौके पर सन्नाटा फैला है . वहीं विश्वविद्यालय के गेट के अंदर सैकड़ों की संख्या में छात्र इकट्ठा हैं जिनपर प्रशासन पैनी नजर रखे हुए हैं.

यह रहा कारण

बता दें कि मलदहिया क्षेत्र में काशी विद्यापीठ के गेट नंबर तीन के सामने दूसरे लेन पर फूल मंडी है. हाल के वर्षों में फूल मंडी के लिए निर्धारित स्थान के अलावा दुकानदार सड़क पर ही दुकान लगाने लगे हैं. खासकर रविवार को इस मार्ग पर काफी भीड़ हो जाती है. वाराणसी समेत आसपास गांवों व जिलों के भी फूल व्यवसायी रविवार को यहां आकर दुकान लगाते हैं. इसके चलते एक मार्ग पर काफी भीड़ जमा हो जाती है. यहां आने वाले खरीददार समेत दुकानदार अपने वाहनों को अपने लेन के अलावा सड़क की दूसरी पटरी पर खड़ी कर देते हैं जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More