हो गया तय…मोर्ने मोर्केल बने टीम इंडिया के हेड बॉलिंग कोच

0

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को भारतीय टीम का तेज बॉलिंग कोच नियुक्ति किया गया है. Cricbuzz की रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI ने भारतीय पुरुष सीनियर टीम के लिए मोर्ने मोर्केल को टीम का बॉलिंग कोच नियुक्ति कर दिया है जिसकी गौतम गंभीर काफी समय से मांग कर रहे थे. बता दें कि टीम काफी समय से बॉलिंग कोच की तलाश कर रही थी.

1 सितम्बर से शुरू होगा मोर्केल का कार्यकाल…

बता दें कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अनुसार मोर्ने मोर्केल का कार्यकाल 1 सितम्बर से शुरू होगा. सूत्रों ने बताया कि टीम के हेड कोच गौतम गंभीर की सिफारिश पर साउथ अफ्रीका के 39 वर्षीय मोर्ने मोर्केल को टीम में जोड़ा गया है. मोर्केल को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का कुछ अनुभव है. उन्होंने कई महीनो तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मुख्य गेंदबाजी कोच का जिम्मा उठाया है. इतना ही नहीं मोर्केल ने गंभीर के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ काम किया है.

कौन है मोर्ने मोर्केल?…

बता दें कि मोर्ने मोर्केल साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज है. जिन्हे शानदार अंतर्राष्ट्रीय मैचों का अनुभव है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 544 विकेट हासिल किए है.इस दौरान उन्हें 86 टेस्ट, 117 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

ALSO READ : वाराणसी: डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन कर निकाली रैली, मरीज रहे हलकान…

अब ऐसी है गौतम गंभीर की टीम

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर की टीम की बात करें तो पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक नायर और नीदरलैंड्स के दिग्गज बल्लेबाज सहायक कोच (असिस्टेंट कोच) हैं. वहीं टी दिलीप फील्डिंग कोच हैं. टी दिलीप राहुल द्रविड़ के कार्यकाम में भी फील्डिंग कोच थे.

ALSO READ: क्या है सोशल मीडिया पर ‘सोलो डेटिंग ट्रेंड’?

19 से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज

बता दें कि भारतीय टीम 19 सितम्बर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. मोर्केल का पहला टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगा. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला टेस्ट 19 से 23 सितंबर के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से 1 अक्टूबर के बीच कानपुर में खेला जाएगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More