तिहाड़ जेल सुपरिटेंडेंट की सीएम केजरीवाल को चेतावनी- दोबारा न करें ऐसी गलती, पढ़ें क्या है मामला

0

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को जेल से लिखा गया पत्र लीक करने के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल के सुपरिटेंडेंट ने सख्त हिदायत दी है कि वह भविष्य में ऐसी गलती न दोहराएं.

आरोप है कि कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्र लीक करके जेल के नियमों और उन्हें मिले विशेषाधिकारों का उल्लंघन किया है. जेल सुपरिटेंडेंट ने उन्हें चिट्ठी लिखने पर चेतावनी दी है.

सीएम को जेल अधीक्षक की चेतावनी

तिहाड़ जेल नंबर-2 के सुपरिटेंडेंट द्वार लिखे पत्र में कहा गया है, “यह जानकर आश्चर्य हुआ कि 6 अगस्त को आपके द्वारा सौंपे गए पत्र की सामग्री बिना किसी अधिकार के मीडिया को लीक कर दी गई. यह दिल्ली जेल नियम, 2018 के तहत आपको दिए गए विशेषाधिकारों का दुरुपयोग है. आपको इस तरह की किसी भी अनुचित गतिविधि से दूर रहने की सलाह दी जाती है. ऐसा न करने पर मुझे आपके विशेषाधिकार को कम करने के लिए दिल्ली जेल नियम, 2018 के प्रावधानों को लागू करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा.”

यह भी पढ़ें- “कैंडल मार्च निकालने वाली टोली गायब है”, बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर बोले सीएम धामी

बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के नाम एक चिट्ठी लिखी थी जो आगे एलजी तक भेजी नहीं गई, लेकिन मीडिया में लीक कर दी गई. इस पत्र में कहा गया था कि चूंकि वह इस स्वतंत्रता दिवस पर जेल में हैं, तो उनकी जगह स्वतंत्रता दिवस समारोह में दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी. इधर, एलजी कार्यालय ने सीएम केजरीवाल के द्वारा ऐसे किसी पत्र के मिलने की पुष्टि नहीं की है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More