वाराणसी में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, कहीं पेड़ गिरा तो कहीं दीवार

मकान पर गिरा पेड़, घर के बाहर खड़ी कार कार क्षतिग्रस्त

0

वाराणसी में सुबह हुई तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कहीं बारिश का पानी सड़कों पर बह रहा था तो कहीं लोगों के घरों में प्रवेश कर गया. इस दौरान लंका थाने के पास के पुराना पीपल का वृक्ष एक मकान पर गिर गया. पेड़ की चपेट में आकर कार क्षतिग्रस्त हो गई. लबे रोड हुई इस घटना के दौरान बारिश के कारण आवागमन चालू नही था अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी. दूसरी ओर सुंदरपुर में चहारदीवारी ढहने से उसके मलबे में दबकर एक युवक घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Also Read: वाराणसी : BHU आईआईटी ने विकसित की नैनोमेडिसिन, मिले दो पेटेंट

लंका थाने से कुछ दूरी पर स्वास्तिक टावर के पीपल का वृक्ष सौ साल से अधिक पुराना था. बारिश के कारण आसपास की मिट्टी गिली हो गई थी. आसपास के लोगों के अनुसार वह पीपल का वृक्ष बहुत पुराना था. काशी में रुक- रुक कर बारिश हो रही है. सुबह अचानक पीपल का वृक्ष एक घर के ऊपर गिर गया. इससे घर के बाहर रखी कार क्षतिग्रस्त हो गई. पास के रहनेवाले सत्यप्रकाश सोनकर ने यह संयोग अच्छा था कि कोई और उसकी चपेट में नही आया. पेड़ गिरने से रविदास गेट से नगवा मार्ग पूरी तरह अवरूद्ध हो गया. लोगों ने पेड़ गिरने की सूचना नगर निगम को दी. सूचना के घंटेभर बाद नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची है और पेड़ को काटकर मार्ग चालू कराया. इसके कारण करीब चार घंटे तक यातायात प्रभावित रहा.

Also Read: वाराणसी के सदर तहसील में जलभराव, वकीलों ने रोपा धान

सुंदरपुर में ढही दीवार, युवक घायल

सुंदरपुर स्थित टड़िया गली में शुक्रवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब बारिश के दौरान भरभरा कर ढह गया. मलबे में दबकर एक युवक निहाल घायल हो गया. इसके अलावा दो-तीन लोगों को हल्की चोटें आईं. दुर्घटना के बाद पहुंचे लोगों ने घायल युवक को मलबे से निकाला और इलाज के लिए बीएचयू ट्रामा सेंटर ले गये. यह घटना सुबह करीब 10 बजे हुई. स्थानीय लोगों ने बताया कि गली में हमेशा पानी भरा रहता है. इसके कारण दीवार कमजोर हो गई थी. गनीमत यह थी कि उस समय बारिश हो रही थी और लोगों की ज्यादा आवाजाही नही थी. स्थानीय लोगों ने रास्ता खोलने के लिए ईंटों को हटाया. तब आवागमन शुरू हो सका.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More