बांग्लादेश की पूर्व पीएम खालिदा जिया ने रैली को किया संबोधित, जानिए क्या कहा…

0

Bangladesh: बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने रिहाई के बाद आज पहली बार भाषण दिया. साढ़े छह साल बाद किसी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि- वो बदले हैं और प्रतिशोध की राजनीति नहीं करेंगे. उन्होंने कहा,’ आइए मिलकर प्यार, शांति और ज्ञान पर आधारित समाज बनाते हैं.

बांग्लादेश में पैदा हुई नई संभावनाएं…

बांग्लादेश मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रिकार्डेड मैसेज के जरिये दिए गए भाषण में उन्होंने कहा कि- इस जीत में बांग्लादेश में नई संभावनाएं पैदा हुई हैं. हमें एक समृद्ध बांग्लादेश का निर्माण करना है. उन्होंने, कहा- छात्र और युवा हमारा भविष्य हैं. योग्यता, क्षमता और ज्ञान पर आधारित एक लोकतांत्रिक बांग्लादेश का निर्माण किया जाना चाहिए. ताकि उस सपने को साकार किया जा सके जिसके लिए युवाओं ने अपना खून बहाया है.

जानें क्या बोली BNP चीफ?…

BNP अध्यक्ष ने कहा कि-देश के बहादुर छात्रों ने अपने संघर्ष और प्राणों की आहुति देकर असंभव को संभव कर दिखाया है. मैं सैकड़ों शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूँ. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश का निर्माण एक बार फिर ह्यूमन राइट्स, सोशल जस्टिस और संवेदना के आधार पर किया जाना चाहिए.

अल्लाह को किया शुक्रिया…

जेल से रिहा होने के बाद खालिदा जिया ने कहा कि मैं, अल्लाह का शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ क्यूंकि मैं काफी लम्बे समय से बीमार हूँ और उसके बावजूद भी आप के बीच बोल रही हूँ. जब मैं जेल में थी तब आपने मेरी लिए लड़ाई लड़ी, रिहाई और बीमारी से मुक्ति के लिए प्राथना की इसके लिए मैं आपका भी शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ.

ALSO READ: बारिश से दिल्ली – एनसीआर तरबतर, गर्मी से मिली राहत

कल होगा असंगठित सरकार का गठन

जानकारी के मुताबिक कल मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार का गठन होगा. इस दौरान तीनों सेना के सेनाध्यक्ष मौजूद रहेंगे और छात्रों की मांगों को मानकर उसके लिए कोई हल निकलने की बात कही जाएगी.

ALSO READ : अयोध्या: सीएम योगी ने किया ब्रह्मलीन परमहंस रामचंद्र दास की मूर्ति का अनावरण

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More