BHU : प्रो. ओमशंकर और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर पहुंचे होलकर भवन

प्रशासनिक अधिकारियों ने कुलपति से नही मिलने दिया, चीफ प्राक्टर ने लेटर रिसीव कराकर दिया

0

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के कार्डियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. ओमशंकर और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर शुक्रवार को होलकर भवन पहुंचे. यहां बीएचयू प्रशासन के अधिकारियों से जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई. इस दौरान अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने अमिताभ ठाकुर और डा. ओमशंकर को कुलपति से मिलने अंदर नही जाने दिया. काफी जद्दोजहद के बाद चीफ प्राक्टर ने डा. ओमशंकर का पत्र लेकर कुलपति आवास से रिसीव कराकर उन्हें दे दिया. इसके बाद अमिताभ ठाकुर और डा. ओमशंकर लौट गये. जाते-जाते अमिताभ ठाकुर ने कहाकि डा. ओमशंकर के साथ गलत हो रहा है. वह उनके समर्थन में हैं. अगर जरूरत पड़ी तो वह फिर बीएचयू आएंगे.

Also Read: VDA की कार्रवाई के बाद फिर कर लिया था कब्जा तो गरजा बुलडोजर

आपको बता दें कि पूर्व आईपीएस और आजाद अधिकार सेना के अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर के वाराणसी आगमन और डा. ओमशंकर के समर्थन में बीएचयू जाने का कार्यक्रम पहले से तय था. सोशल मीडिया पर अमिताभ ठाकुर के कार्यक्रम वायरल हुए थे. उधर, अमिताभ ठाकुर और डा. ओमशंकर के कुलपति से मिलने होलकर भवन जाने की सूचना मिलते ही बीएचयू प्रशासन हरकत में आ चुका था. उनके पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी लगा दिए गए. जैसे ही प्रोफेसर डॉक्टर ओम शंकर और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर होलकर भवन पहुंचे तो उन्हें रोक दिया गया. अधिकारियों से काफी देर तक बहस होती रही. इस दौरान डा. ओमशंकर और अमिताभ ठाकुर कुलपति से मिलने की जिद पर अड़े रहे. बाद में चीफ प्राक्टर ने उनका शिकायती पत्र कुलपति से रिसीव कराकर उन्हें दे दिया.

कार्रवाई न होने से क्षुब्ध होकर पहुंचे

गौरतलब है कि आज शुक्रवार से कार्डियोलॉजी विभाग में नियुक्तियों और प्रमोशन का दौर शुरू हुआ है. इससे पूर्व डा. ओम शंकर को पद से हटा दिया गया है, जिसका ओमशंकर विरोध कर रहे हैं. 2 दिन पूर्व (बुधवार) को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था. इस पर बीएचयू प्रशासन और कुलपति द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. इससे क्षुब्ध होकर प्रोफेसर डॉक्टर ओम शंकर सिंह और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर होलकर भवन पहुंचे थे.

नियुक्तियों और प्रमोशन पर खड़े किये सवाल

मीडिया से बातचीत के दौरान आईएमएस बीएचयू के हृदय रोग विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर ओमशंकर ने आईएमएस के विभागों में हो रही नियुक्तियों और प्रमोशन पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ हम पुनः विरोध करेंगे. उनका कहना है कि बिना कार्य परिषद की स्वीकृति के कुलपति अपने कार्यकाल में जो भी नियुक्तियां कर रहे हैं वह नियमों के विपरीत हैं.

अनशन के दौरान पद से हटाने पर खड़ा किया सवाल

हृदय रोग विभाग में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रोफेसर ओमशंकर ने कहा था कि आईएमएस बीएचयू प्रशासन ने हृदय रोग विभाग अध्यक्ष पद से उन्हें 24 मई 2024 को हटाया था. इसके पीछे उनके विभाग में मौजूद न रहने का हवाला दिया गया था. जबकि सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में बेड बढ़ाने सहित अन्य समस्याओं को लेकर उनका विभाग में अनशन चल रहा था. उस दौरान बीएचयू प्रशासन ने ही सीसीटीवी कैमरा लगवाने के साथ ही सुरक्षाकर्मियों को भी विभाग में तैनात किया था. ताकि अनशन के बारे में उसे सही जानकारी मिल सके. इसके बाद बीएचयू प्रशासन ने फिर मुझे 18 जुलाई को दोबारा नियुक्त कर दिया. अब सवाल यह है कि अगर मैं गलत था तो मुझे दोबारा बीएचयू प्रशासन ने क्यों नियुक्त किया. ऐसे में नियमानुसार 55 दिन मेरा कार्यकाल और होना चाहिए. इसके लिए मैंने एक पत्र भी बीएचयू प्रशासन को दिया है.

अमिताभ ठाकुर करेंगे राष्ट्रपति से शिकायत

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल के डॉक्टर ओम शंकर के साथ होलकर भवन पहुंचे अमिताभ ठाकुर ने बीएचयू में हो रही नियुक्तियों, पेड़ कटाई का मुद्दा सहित ओम शंकर को पद से हटाने को लेकर मीडिया से बातचीत की. कहा कि यह काफी गंभीर मुद्दा है. डॉक्टर ओमशंकर सिंह इस विश्वविद्यालय के लिए समर्पित है. इसलिए वह गलत कार्यों का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर आवश्यकता पड़ी तो हम पुनः काशी हिंदू विश्वविद्यालय पहुंचेंगे. डा. ओम शंकर का हम समर्थन करते हैं. वह इस मामले की राष्ट्रपति से भी शिकायत करेंगे.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More