एयरटेल का बड़ा ऐलान, इतने दिनों तक यूजर्स को मिलेगा फ्री डाटा और कॉलिंग…

0

जुलाई महीने के शुरूआत के साथ ही प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज की दरों में बढोतरी की थी, वहीं अब एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है. इससे हर कोई खुश है और काफी हैरान भी है. इसका कारण है कि एयरटेल ने आने वाले तीन दिनों तक अपने यूजर्स को 1 जीबी फ्री डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और सौ मैसेज देने का ऐलान किया है. ऐसे में सवाल उठता है कि एयरटेल ने आखिर ये फैसला क्यों लिया है औऱ एयरटेल के इस फैसले का लाभ आखिर कौन से यूजर्स को मिलने वाला है ? आइए जानते हैं इन सब सवालों के जवाब…

किन्हें मिलेगा एयरटेल का यह फ्री वाला ऑफर ?

दरअसल, बीते बुधवार को केरल के वायनाड में तेज बारिश के साथ हुए भूस्खलन से भीषण तबाही आई है. इसमें जहां 126 लोगों की मौत हुई है वहीं सौ से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं. हालांकि, अभी भी राहत और बचाव कार्य जारी है. ऐसे में केरल में तबाही का मंजर झेल रहे केरलवासियों की मदद के लिए एयरटेल ने यह ऑफर निकाला है. इसमें केरल के वायनाड में रहने वाले एयरटेल यूजर्स जिनका रिचार्ज खत्म हो चुका है, वो इस फ्री वाले ऑफऱ का लाभ उठा पाएंगे और वे मुश्किल के समय में यह ऑफऱ उनकी मदद करेगा.

फ्री प्लान में यूजर्स क्या – क्या मिलेगा ?

तबाही झेल रहे वायनाड वासियों के लिए जारी किए गए एयरटेल के फ्री ऑफऱ प्लान उन लोगों के लिए है, जिनका इस आपदा के दौरान रिचार्ज खत्म हो गया है और वे रिचार्ज नहीं करवा पा रहे है. दूसरा इस फ्री ऑफर के अंतर्गत यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी. इस ऑफऱ की वैधता तीन दिनों तक रहेगी, इसके बाद यह खत्म हो जाएगी.

पोस्टपेड यूजर्स को भी कंपनी ने दी राहत

जहां एक तरफ कंपनी ने प्रीपेड ग्राहकों की मदद के लिए फ्री ऑफर निकाला है, वहीं पोस्टपेड ग्राहकों की मदद के लिए भी इसने एक प्लान जारी किया है. इसमें कंपनी ने पोस्टपेड ग्राहकों को बिल की तारीख में राहत दी है और इसके 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. इससे केरल के लोग मुश्किल के इस समय में मोबाइल फोन सर्विस का लगातार इस्तेमाल कर सकें.

Also Read: सावधान: गेम नहीं मौत डाउनलोड कर रहे हैं आपके बच्चे, इन गेम्स से करें आज ही तौबा…

जरूरतमंदों को सामान उपलब्ध कराएगा एयरटेल

एयरटेल ने स्थानीय प्रशासन को राहत सामग्री उपलब्ध कराने की घोषणा भी की है. एयरटेल ने केरल में अपने सभी 52 रिटेल स्टोर को राहत संग्रह बिंदुओं में बदल दिया है. यहां लोग राहत सामग्री छोड़ सकते हैं, जिन्हें स्थानीय प्रशासन को वायनाड के प्रभावित समुदायों को भेजना होगा.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More