लखनऊ: बारिश में हुड़दंगियों की शर्मनाक हरकत, चार गिरफ्तार…

0

लखनऊ: जुलाई की आखिरी बारिश ने जब उत्तर प्रदेश को तर किया तो उसके साथ ही बह गई नवाबों की नगरी की नवाबी तहजीब और फिर कुछ ऐसा देखने को मिला जो किसी को भी नागवार गुजरे. बीते बुधवार को भीषण गर्मी से राहत दिलाने वाली मूसलाधार बारिश के दौरान राजधानी लखनऊ की रिहायशी माने जाने वाले ताज होटल के सामने वाले इलाके में पानी भर गया. ऐसे में बारिश की खुमारी में मस्ती के नाम पर लोगों ने एक बाइक सवार युवक और युवती के साथ बदसलूकी कर डाली. इस घटना के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के बाद फौरी कारर्वाई करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा अन्य आरोपितों की तलाश के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है.

बदसलूकी का वीडियो हुआ वायरल

बीते बुधवार को हुई कुछ घंटों की मूसलाधार बारिश के बाद आंबेडकर नगर पार्क के सामने की सड़क पर जलभराव हो गया था. वहां बारिश का मजा लेने के लिए पहुंचे हुड़दंगियों ने गुजर रहे वाहन सवारों को परेशान करने के लिए उनपर बरसात का जमा पानी फेंकना शुरू कर दिया. हुड़दंगी गुजर रही गाड़ियों पर पानी फेंकते और वो गुजर जाती. मस्ती पूरी हो जा रही थी, लेकिन हद तो तब हो गयी जब एक युवक अपनी महिला दोस्त के साथ वहां से गुजरा. पहले तो हुड़दंगियों ने उसपर गंदा पानी फेंकना शुरू कर दिया. बाइक सवार युवक उनसे बचकर बाइक निकालने का प्रयास किया तो, हुड़दंगियों ने उसकी बाइक को पीछे की ओर खींच लिया. इससे बाइक का बैलेंस बिगड़ा और युवक युवती के साथ गंदे पानी में गिर गया. इस दौरान हुड़दंगियों ने युवती संग बदतमीजी भी की.

वीडियो वायरल होने के बाद शुरू हुई कार्रवाई

इस मामले ने तूल तब पकड़ना शुरू कर दिया जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. यह वीडियो साझा कर लोगों ने हुडदंगियों पर कार्रवाई करने की मांग करनी शुरू कर दी. लोगों की मांग के बाद पुलिस ने इस मामले पर केस दर्ज किया. दर्ज एफआईआर में पुलिस ने कहा है कि 15 से 20 अज्ञात लड़कों ने रास्ते में पानी को अपने हाथों से उलीचकर बाधा डाली और गंदा पानी लोगों पर उलीच दिया. इससे संक्रमणकारी बीमारी हो सकती है. इन लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अब पुलिस ने युवती से छेड़खानी का भी मामला दर्ज किया है.

इन हुड़दंगियों ने स्कूटी लेकर वहां से गुजर रहे एक बुजुर्ग को भी नहीं छोड़ा. वह पहले से ही परेशान था और ये हुड़दंगी उसके ऊपर कूद रहे थे. इतना ही नहीं, बुजुर्ग अपनी स्कूटी को संभाल नहीं पाए और गिर गए क्योंकि उनमें से एक युवक ने गाड़ी को धक्का दे दिया. ऐसा नहीं है कि ये युवा सिर्फ बाइक चालकों को परेशान कर रहे थे, बल्कि वे वहां से गुजर रहे हर वाहन पर पानी फेंक रहे थे. सभी युवक वहां से गुजर रहे वाहनों पर हाथों से पानी उलीच रहे थे क्योंकि सड़क पानी से भरी हुई थी. उनकी हरकतों को वीडियों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, जब किसी ने कार का गेट खोल दिया, तो उन्होंने गेट पकड़ लिया और लगातार बारिश का गंदा पानी कार में फेंकते रहे.

Also Read: हिमाचल के तीन स्थानों पर फटे बादल, भीषण तबाही में दर्जनों लोग लापता … 

बारिश ने धुला नगर निगम का झूठ

लखनऊ में बुधवार को हुई भारी बारिश ने नगर निगम की तैयारियों को कमजोर कर दिया. बारिश के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी जलमग्न हो गई, इतना ही नहीं मॉनसून सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा भी जलभराव हो गया. विधानसभा के बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर में पानी भर गया था. भारी बारिश ने हजरतगंज में भी सड़कों को जलमग्न कर दिया, सड़कों पर पानी का सैलाब देखने को मिला.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More