युवाओं को जापान, यूनाइटेड किंगडम और सऊदी अरब में नौकरी के लिए मिला ऑफर

अधिकतम 9 लाख सलाना पैकेज़ पर 22 युवाओं को विदेश में नौकरी के लिए मिला मौका

0

वाराणसी के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय में मंगलवार को लगे वृहद रोजगार मेले में अधिकतम 9 लाख के पैकेज पर युवाओं को जॉब ऑफर मिला है. विदेश में नौकरी के लिए 22 युवाओं को यह ऑफर मिला है. योगी सरकार युवाओं को विदेश में नौकरी करने का अवसर दे रही है. इसके लिए सरकार उनके शहर में रोजगार मेला लगा रही है.

Also Read: छप्पन भोग, शराब, गाजा, भांग और धतूरा का लगा काशी के कोतवाल को भोग

सरकार के इस प्रयास से विदेश में नौकरी करने के लिए अब युवाओं को एजेंटों के चक्कर नहीं काटना पड़ रहा है और नौकरी के बदले मोटी रकम भी चुकाने से बच रहे हैं. अतक देश और विदेश में कुल मिलकर 62 युवाओं को मिला जॉब ऑफर मिला है. युवाओं को विदेश में नौकरी करने के सपनों को साकार करने के लिए वाराणसी में वृहद रोजगार मेले का आयोजन हुआ.

नौकरी पाए युवाओं को ट्रेनिंग भी देगी सरकार

क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर ने 22 युवाओं को जापान, यूनाइटेड किंगडम और सऊदी अरब में नौकरी के लिए जॉब ऑफर दिया है. युवाओं को अधिक़तम 9 लाख सालाना का पैकेज का ऑफर मिला है. इसके अलावा 40 प्रतिभागियों को देश में नौकरी के लिए भी सलाना 4 लाख 20 हज़ार पैकेज का ऑफर मिला है. वृहद रोजगार मेले में कुल 392 युवाओ ने भाग लिया. मेले में प्रतिभाग लेने वाली कम्पनीयो में स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर, शिव शक्ति एग्रीटेक प्राइवेट लिमिटेड, सीडैक, पुख़राज हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड थी. भाजपा की डबल इंजन की सरकार विदेश में सिर्फ नौकरी ही नहीं दिला रही है. बल्कि नौकरी पाए हुए युवा को ट्रेनिंग भी देगी. नौकरी पाए युवाओं को उस देश की भाषा ,संस्कृति ,वर्किंग कल्चर आदि की बारीकी से जानकारी दी जाएगी, जिससे नौकरी पाए हुए लोगों को अन्य देश में किसी तरह की परेशानी न हो.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More