वाराणसी में नीट यूजी परीक्षा पर उठे सवाल, छात्रों का विरोध प्रदर्शन

0

वाराणसी में नीट यूजी परीक्षा की तैयारी कर रहे सैकड़ों छात्र – छात्राओं में रोष व्याप्त है. शनिवार की सुबह बीएचयू के सिंह द्वार पर हाथ में बैनर पोस्टर और तख्ती लेकर छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना है कि नीट यूजी परीक्षा परिणाम को निरस्त किया जाए. छात्रों ने करीब एक घंटे तक जमकर नारेबाजी की, जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने उन्हें समझा- बूझाकर माहौल को शांत कराया. छात्रों ने नीट के परिणाम पर सवाल उठाये.

24 लाख छात्र हुए थे शामिल

छात्रों ने बताया कि कि नीट यूजी परीक्षा 2024 में इस वर्ष करीब 24 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था. इनमें से करीब 13 लाख छात्र पास हुए. वहीं ऐसा पहली बार हुआ जब एक साथ 67 छात्रों को पहली रैंक हासिल हुई है. एक ही सेंटर से 8 छात्रों ने 720 में से 720 नंबर हासिल किए हैं. उन्होंने कहा कि एनटीए द्वारा आयोजित नीट परीक्षा के स्कोर के आधार पर मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलता है. इसलिए छात्र इस परीक्षा में अव्वल होने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं, जबकि उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया गया. तीन दिन पहले यानी चार जून को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया.

परिणाम सामने आने के बाद से काफी छात्र नाराज दिख रहे हैं. इसके साथ ही छात्रों का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गुस्सा फूट रहा है. वे नीट रिजल्ट पर गुस्सा जता रहे हैं और अपने पोस्ट में एनटीए को टैग कर धांधली का आरोप लगा रहे हैं. छात्रों का कहना है कि इस बार की नीट यूजी परीक्षा में कई गड़बडियां हुई हैं. वहीं मामले को लेकर एक्स पर ‘नीट परीक्षा रद्द करो’ के हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को समझाकर उनकी बात ऊपर तक पहुंचाने की बात कही.

फर्जी एनकाउंटर में पंजाब के पूर्व DSP को उम्र कैद की सजा…

जल निगम की पाइप में आग लगने से भारी क्षति

वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र के कोरौता बाजार में शनिवार की सुबह जल निगम की रखी पाइप में रहस्यमय परिस्थिति में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि सभी पाइप धू-धू कर जलकर राख हो गईं. सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. ग्राम प्रधान दिनेश पटेल ने बताया की जल जीवन मिशन के तहत गांव में पानी की सप्लाई के लिए टंकी बनाई जानी है. जिसकी बोरिंग हो गई और हर घर तक पानी की सप्लाई के लिए प्लास्टिक की पाईप मंगलाकर रखी गई थी. सूचना के बाद पहुंचे दमकल विभाग के लोगों ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया लेकिन तब तक भारी नुकसान हो चुका था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More