काशी में पहली बार मातृशक्ति का चुनावी सम्मेलन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

वाराणसी संसदीय क्षेत्र से सभी विधानसभा क्षेत्र से शामिल होंगी नारी शक्ति

0

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में पहली बार मातृशक्ति का चुनावी सम्मेलन होने जा रहा है. इसमें हजारों की संख्या में नारी शक्ति की जुटान होगी. पीएम मोदी इस सम्मेलिन को संबोधित करेंगे. इस आयोजन की जिम्मेदारी भी भाजपा की महिला मोर्चा संभाल रही है. 21 मई को यह आयोजन संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा.

Also Read : प्रो. ओमशंकर के समर्थन में अधिवक्ता भी उतरे, निकाला आक्रोश मार्च

बता दें कि इससे पहले भी संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में महिला सम्मेलन हो चुका है, जिसे पीएम मोदी ने संबोधित किया था. लेकिन वह चुनावी नहीं था. इस बार का सम्मेलन चुनाव से संबंधित है. इसके लिए काशी की धरती पर काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुनः आगमन हो रहा है. इस बार पीएम मोदी काशी की मातृशक्ति से मिलने और उनसे सीधा संवाद करने के लिए आ रहे हैं. रोड शो में महिलाओं की भागीदारी और उत्साह को देखकर प्रधानमंत्री मोदी अत्यंत प्रसन्न हुए. उन्होंने अपने नामांकन के पश्चात रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर में आयोजित बैठक में अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए कहा था कि इसी तरह का एक बड़ा सम्मेलन काशी की मातृशक्ति के साथ भी किया जाना चाहिए. पीएम मोदी की इसी इच्छा के अनुरूप आगामी 21 मई को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में मातृशक्ति सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है. इस सम्मेलन की सबसे बड़ी और खास बात यह होगी कि इस बार पीएम मोदी के स्वागत से लेकर कार्यक्रम के संचालन तक की जिम्मेदारी महिलाओं को ही दी गई है. प्रदेश मंत्री व महिला मोर्चा प्रभारी अर्चना मिश्रा ने महमूरगंज स्थित केंद्रीय कार्यालय पर आयोजित महिला मोर्चा की बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री के रोड शो में हम महिलाओं ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया. परिणाम स्वरूप प्रधानमंत्री अत्यंत प्रसन्न हुए और उन्होंने अपनी प्रसन्नता को मंच से जाहिर भी किया. पीएम मोदी का पुनः काशी आगमन विशेष रूप से हम माताओं, बहनों का आभार व्यक्त करने के लिए ही हो रहा है. इसलिए हम माताओं, बहनों की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है. कहा कि मातृशक्ति सम्मेलन में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं सम्मिलित हों इसकी चिंता हम सभी को करनी है.

घर-घर जाकर आधी आबादी को दें निमंत्रण

प्रदेश मंत्री मीना चौबे ने कहा कि संपूर्णानंद विश्वविद्यालय में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हम सभी माताओं बहनों को पूरी निष्ठा से जुट जाना होगा और काशी के प्रत्येक घरों में जाकर सभी माताओं, बहनों को कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए आमंत्रित करना होगा. कहा कि हमें पूरी तैयारी के साथ मंडल, सेक्टर और बूथ की टीमों को सक्रिय करना होगा. कहा कि पीएम मोदी का यह कार्यक्रम विशेष रूप से माताओं-बहनों को समर्पित है. इसलिए हम माताओं, बहनों को भी अपने प्रधानमंत्री के स्वागत में कोई कमी न रह जाए, इस बात की पूरी चिंता करनी है.

इनकी रही उपस्थिति

बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा नम्रता चौरसिया, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा कुसुम सिंह पटेल, निर्मला सिंह पटेल, मृदुला जायसवाल, साधना वेदांती, विनिता सिंह, रेखा चौहान, रचना अग्रवाल, अपराजिता सोनकर, पूजा दीक्षित, गीता शास्त्री, प्रज्ञा पाण्डेय, यशा मौर्या, संध्या तिवारी, रेखा चौहान, पूजा पाण्डेय, लक्ष्मी सिंह, सुनीता गुप्ता, सविता सिंह, सोनिया जैन, वर्षा कौशिक, मधुलिका राघव, अनीशा शाही सहित सैकड़ों महिलाएं रहीं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More