जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी ने हारी कैंसर से जंग…

अस्पताल में ली अंतिम सांस ...

0

व्यापार जगत से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसमें जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल की पत्नी अनीता गोयल का निधन हो गया. बताया जा रहा है कि, वे एक लंबे समय से कैंसर से जूझ रही थी और गुरुवार को तड़के 3 बजे इलाज के दौरान अस्पताल में उन्होने अंतिम सांस ली. उनके पति नरेश गोयल आखिरी समय तक उनके साथ रहे. दरअसल, नरेश गोयल जो मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद है, पिछले दिनों अपनी पत्नी से मिलने के लिए सशर्त जमानत पर रिहा किए गए थे. कोर्ट में उन्होंने कहा था कि, वे अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं क्योंकि वे कैंसर से पीड़ित हैं, वही आपको बता दें कि, नरेश गोयल खुद भी कैंसर से ग्रसित है.

व्यापारी की पत्नी अनीता गोयल का निधन सुबह मुंबई के एक अस्पताल में हुआ है, आज दिन में उनका अंतिम संस्कार मुंबई में किया जाएगा. गोयल परिवार में अनीता गोयल अपने पति के साथ दो बच्चे नम्रता और निवान गोयल को छोड़ गयी है. इस महीने की शुरुआत में नरेश गोयल ने अपनी पत्नी के साथ रहने के लिए मेडिकल और मानवीय कारणों से बॉम्बे हाई कोर्ट से अंतरिम जमानत मांगी थी, जिसके बाद उन्हें कई शर्तों के साथ बेल मिली थी.

छह महीने पहले मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुए थे गिरफ्तार

जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को बीते छह मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट से दो महीने की अंतरिम मेडिकल बेल मिली थी. हालाँकि, उनके मुंबई छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया गया था. जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल को मुंबई हाईकोर्ट की एकल-न्यायाधीश पीठ ने केनरा बैंक से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दो महीने की अंतरिम जमानत देते हुए एक लाख रुपये जमानत करने का आदेश दिया है.

नरेश गोयल की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति एनजे जामदार ने दो महीने की जमानत देते हुए कहा था कि, ”उन्होंने चिकित्सा और मानवीय आधार पर अंतरिम जमानत मांगी थी, क्योंकि वह और उनकी पत्नी अनीता गोयल दोनों कैंसर से पीड़ित हैं. सुनवाई के दौरान गोयल की ओर से पेश वकील हरीश साल्वे ने कहा दलील देते हुए कहा था कि उनके खिलाफ आरोप गंभीर हो सकते हैं, लेकिन जमानत पूरी तरह से मानवीय आधार पर मांगी जा रही है. गोयल की पत्नी अनीता गोयल कैंसर से पीड़ित हैं और साल्वे ने दावा किया था कि उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें जीने के लिए केवल “कुछ महीने” का समय दिया है.”

Also Read: McDonald’s के बर्गर से गायब हुआ टमाटर, कस्टमर केयर ने ऑर्डर लेने से किया इनकार!

इस मामले में हुए थे गिरफ्तार

मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार नरेश गोयल की जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय के वकीलों ने आपत्ति जताई थी. हालांकि, उनके अस्पतला में इलाज के लिए बढ़ाई जा रही अवधि को लेकर किसी तरह का कोई विरोध नहीं किया था. आपको बता दें कि, 74 वर्षीय बिजनेसमैन नरेश गोयल को साल 2023 के सितंबर माह में ईडी ने गिरफ्तार किया था, जिसमें ईडी ने दावा किया था कि, नरेश गोयल ने केनरा बैंक द्वारा दिए गए जेट एयरवेज को 538.62 करोड़ रूपए के लोन में हेरा-फेरी की थी.

 

 

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More