Lord Shri Ram के आदर्श जीवन में उतारने होंगे-गुरूपद सम्भव राम

सिर्फ राम-राम कहने से काम नही चलनेवाला

0

अयोध्या में श्रीरामलला की प्रतिमा के प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर है.उल्लास और उमंग के बीच वाराणसी के पड़ाव स्थित अधोरेश्वरी समूह के अध्यक्ष औघड़ बाबा गुरूपद सम्भव राम ने भी भगवान श्रीराम के श्रीचरणों में सादन नमन किया है. उन्होंने कहाकि लोग सिर्फ राम-राम कहेंगे और राम के आदर्श चरित्र से कोई मतलब नहीं रहेगा तो कुछ नहीं हो सकता. मर्यादा पुरूषोत्तम के आर्दश को लोग अपने जीवन में उतार भर लें तो स्वतः रामराज्य आ जाएगा.

Also Rad: राम-विभीषण के मिलन स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी

मर्यादा पुरुषोत्तम के नवनिर्मित भव्य मंदिर और प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर गुरुपद सम्भव राम ने कहाकि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का भव्य और दिव्य मंदिर बनना और उनके प्रतिमा की स्थापना होना हम सभी के लिए गौरव की बात है. राम तो सबके हैं. यह तो बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था, लेकिन समय, काल, परिस्थितियों के कारण ऐसा नही हो सका. प्राण प्रतिष्ठा का अवसर पूरे राष्ट्र के लिए बड़े उत्साह का दिन है.

दिखावा न करें, प्रभु का चरित्र अपनाएं

उन्होंने कहाकि भगवान राम पूरे राष्ट्र में पूजे जाते हैं, लेकिन सबसे जरूरी यह है कि उनके चरित्र को लोग जीवन में अपनाएं. यदि आप राम का चरित्र अपनाएंगे तो आप खुद राममय हो जायेंगे और रामराज्य स्वतः हो जायेगा. सिर्फ राम-राम कहना और उनके आदर्श को न अपनाना तो मात्र दिखावा बनकर रह जाएगा. सनातनधर्मी प्रभु के आदर्श पर चलें. मानव रूप में इस धरा पर अवतरित होकर उन्होंने हमें जो मार्ग दिखाया और सिखाया बस उसके अनुसरण की जरूरत है.
भगवान श्रीराम मंदिर पर हो रही राजनीति के बाबत गुरूपद सम्भव रामजी ने कहाकि जिसको राम से मतलब और राम में आस्था है तो उसका ध्येय अलग है. राजनीति तो सब जगह चलती रहती है और राजनीतिक का विषय हमलोगों का नहीं है. हमारा विषय समाज में समरसता का होना चाहिए. देश में भाईचारा हो और लोग प्रेम से रहें. लेकिन आजकल हम-हम लगाये रहने और आधुनिकता के प्रति ज्यादा लगाव से समाज में लूटपाट, मारकाट मची हुई है.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More