Corona Alert: कोरोना को लेकर सख्त हुआ यह राज्य, लिया ये बड़ा फैसला

संक्रमितों के लिए होम आइसोलेशन अनिवार्य

0

Corona Alert: दुनिया के साथ ही अब भारत में भी कोरोना के कई सारे मामले सामने आये हैं. ऐसे में केरल के बाद कर्नाटक में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं. भारी संख्या में सामने आये कोरोना संक्रमण के मामलों ने सिद्धारमैय्या सरकारी की चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए अब राज्य में कोरोना संक्रमितों के लिए होम आइसोलेशन अनिवार्य कर दिया है.

इससे पहले कर्नाटक में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 74 मामले सामने आए थे. वहीं बात करें यदि बीते 24 घंटों में संक्रमण से हुई मौत की तो, अब दो संक्रमितों की मौत दर्ज की गयी है. इसके साथ ही स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में इलाज करा रहे मरीजों की कुल संख्या बढकर 464 हो गयी है, वहीं कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के बाद राज्य में कोरोना से हुई मौतों की कुल संख्या नौ हो गई है.

इतने मरीज हुए स्वस्थ

बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 44 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. इस दौरान कुल 6,403 नमूनों की जांच की गई, जिनमें 4,680 आरटी-पीसीआर जांच और 1,723 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल हैं. राज्य में संक्रमण दर 1.15 फीसदी है, जबकि संक्रमण से मृत्यु दर 2.70 फीसदी दर्ज की गई है.

Also Read : Agra-Lucknow Express Way : कोहरे में टकराई 6 गाड़ियां, एक मृत कई जख्मी..

50 के पार थे दोनों मृत मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि, कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले दोनों मरीजों की उम्र 51 वर्ष के करीब थी. वहीं 22 दिसंबर को उनमें से एक को दक्षिण कन्नड़ में बुखार, खांसी और सांस फूलने के लक्षणों के साथ भर्ती कराया गया था.

उसने कोरोना की वैक्सीन नहीं ली थी और 23 दिसंबर को संक्रमण के चलते उसकी मौत हो गयी. 20 दिसंबर को दूसरा मरीज खांसी और सांस फूलने के लक्षणों के साथ मैसूर भेजा गया, जहां वह 25 दिसंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.जानकारी के अनुसार, दूसरा मरीज कोरोना संक्रमण से सही हो गया था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More