ज्ञानवापी विवाद : अदालत ने रिपोर्ट दाखिल करने के लिए ASI को दिया दस दिन का समय

0

ज्ञानवापी परिसर का वैज्ञानिक सर्वे करनेवाली आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (एएसआई) को जिला जज ने एक बार फिर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दस दिन का और समय दे दिया. जिला जज ने अपने आदेश में लिखा है कि अदालत यी उम्मीद करती है कि 11 दिसंबर को एएसआई निश्चित रूप से रिपोर्ट शामिल करेगी और वह समय नहीं मांगेगी. गौरतलब है कि एएसआई ने सर्वे रिपोर्ट दाखिल करने के लिए तीसरी बार अदालत से समय मांगा था. सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की आर से आपत्ति जताई जा रही थी.

Also Read : बनारस बार एसोसिएशन के चुनाव तिथि की घोषणा

28 नवम्बर को दाखिल करनी थी रिपोर्ट

जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में एएसआई को 28 नवंबर को ज्ञानवापी परिसर की सांटिफिक सर्वे की रिपोर्ट शामिल करनी थी. लेकिन उसी दिन एएसआई ने अदालत से तीन सप्ताह का अतिरिक्त समय देने के लिए प्रार्थना पत्र दे दिया. गुरूवार को हुई सुनवाई के दौरान जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने दोनों पक्षों को सुना. इसके बाद एएसआई को 10 दिन का समय दे दिया।

अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने की आपत्ति

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की रिपोर्ट शामिल करने के लिए समय मांगने के प्रार्थना पत्र पर अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने आपत्ति जताई. तर्क दिया कि एएसआई बिना किसी उचित कारण के बार-बार रिपोर्ट शामिल करने के लिए समय मांग रहा है। एएसआई का आवेदन खारिज किया जाय। रिपोर्ट दाखिल करने के लिए बार-बार समय लेने की इस प्रक्रिया का अंत होना चाहिए।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More