NPCIL ने अप्रेंटिस के 50 पदों पर निकाली भर्ती, 8 अगस्त से पहले कर लें आवेदन

0

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCIL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। NPCIL ने 50 पदों के लिए अप्रेंटिसशिप पर भर्ती निकाली है। इनमें 25 पद फिटर ट्रेड और 16 पद इलेक्ट्रीशियन के पदों पर हैं। जबकि बचे 9 पद मैकेनिक पद के लिए भरे जाएंगे। ये भर्ती केवल यूपी के नरोरा, बुलंदशहर के लिए निकली है। इसके लिए NPCIL की साइट पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन 18 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त तक होंगे।

NPCIL में अप्रेंटिस के 50 पदों पर भर्ती

बता दें, NPCILने ये भर्ती अपरेंटिस अधिनियम, 1961 और अप्रेंटिसशिप नियम, 1992 के तहत यह नियुक्तियां निकली हैं। इसके तहत कुल 50 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को 18 जुलाई, 2023 से पहले आवेदन करना होगा। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। यह नियुक्तियां परमाणु ऊर्जा स्टेशन प्लांट साइट, नरोरा, बुलंदशहर (उत्तर प्रदेश) के लिए निकाली गई है।

14 से 24 साल के बीच हो उम्र

जारी अधिसूचना के मुताबिक, फिटर ट्रेड में 25 और इलेक्ट्रीशियन में 16 के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक में 09 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने कैंडिडेट्स के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 14 साल और अधिकतम आयु 24 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस संबंध में ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए आधिकारिक सूचना की जांच करें।

NPCIL की वेबसाइट पर जा करें पंजीकरण – https://www.apprenticeshipindia.gov.in/

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 18 जुलाई, 2023

हार्ड कॉपी आवेदन भेजने की अंतिम तिथि: 8 अगस्त, 2023

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद, आप एनपीसीआईएल की वेबसाइट “www.npsilcareers.co.in” पर उपलब्ध आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। अब उम्मीदवारों को वैलिड हस्ताक्षर और फोटो के साथ सभी सहायक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र 08 अगस्त, 2023 को या उससे पहले अधिसूचना में दिए गए पते पर भेजना होगा।

 

Also Read : PhonePe और कांग्रेस में खिटपिट! पोस्टर वॉर पर कांग्रेस को फोन-पे ने दी चेतावनी

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More