जेटइंजन की कमी व कैशफ्लो के कारण, GoFirst एयरलाइंस की सभी उड़ाने दो दिन के लिए ठप

0

वाराणसी: हवाई यात्रियों के लिए एक जरूरी खबर है. अगर आपको अगले 2-3 दिन में कही सफर करना है तो आप यह जान लें कि गो फर्स्ट एयरलाइन ने अगले तीन दिनों के लिए अपनी बुकिंग बंद कर दी है. कंपनी के सीईओ कौशिक कौशिक खोना के अनुसार, कैश में भारी कमी के कारण 3 और 4 मई को उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित रखा जाएगा.

 

पीएंडडब्ल्यू की ओर से इंजनों की आपूर्ति नहीं किए जाने के कारण गो फर्स्ट को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण 28 विमानों को खड़ा करना पड़ा है. सूत्रों के अनुसार गो फर्स्ट एयरलाइन की 60 फीसद से ज्यादा की फ्लाइट्स ग्राउंडेड हो चुकी है. सूत्रों ने बताया कि गो फर्स्ट एयरलाइन की 60 फीसदी से ज्यादा फ्लाइट ग्राउंडेड हो चुकी है. इन फ्लाइट्स के ग्राउंडेड हो जाने से कई सारी रूट्स पर एयरलाइन के बुकिंग कैंसिल हो रही है.

क्यों केंसिल हो रही उड़ने…

एविएशन रेगुलेटर DGCA को दी गई जानकारी में GoFirst ने बताया कि 4 मई तक फ्लाइट की सभी बुकिंग को बंद कर दिया है. बता दें कि इंजन और कैश की कमी के चलते उड़ानों को कैंसिल किया गया है. एयरलाइन ने इंजन को तत्काल उपलब्ध कराने को लेकर अर्जी दी है. Go Air ने Delaware कोर्ट में Pratt & Whitney के खिलाफ अर्जी दी है.

30 एयरक्राफ्ट उतारे जमीन पर…

गो फर्स्ट ने इस साल 31 मार्च तक 30 एयरक्राफ्ट जमीन पर उतार दिए थे, जिनमें नौ ऐसे थे जिनकी लीज पेमेंट बकाया है. एयरलाइन की वेबसाइट के अनुसार, गो फर्स्ट के बेड़े में कुल 61 एयरक्राफ्ट हैं। इनमें 56 A320neos और पांच A320ceos हैं.

हर हफ्ते 1538 फ्लाइट उड़ाने का प्लान…

एयरलाइन की मौजूदा समर शेड्यूल में एक हफ्ते में 1,538 उड़ानें ऑपरेट करने की योजना है, जो पिछले साल की तुलना में 40 कम होगी. यह सीजन 26 मार्च को शुरू हुआ था और 28 अक्टूबर तक चलेगा.

शेयर प्राइस में गिरावट…

जुलाई 2022 में कंपनी ने पहली बार अपने विमानों को जमीन पर उतारा था. उसके बाद से गो फर्स्ट का मार्केट शेयर कम हो गया है. मई 2022 में 12.7 लाख यात्रियों को सर्विस देने वाली कंपनी का मार्केट शेयर उस समय 11.1 प्रतिशत के अपने सबसे ऊंचे स्तर पर था. मगर फरवरी में इसने केवल 963,000 यात्रियों को सर्विस दी और इसका मार्केट शेयर 8 प्रतिशत तक घट गया.

Also Readकमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 171. 5 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की गई

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More