आतंकी हमले मे 6 लोगो की मौंत : म्यामार

0

 म्यामार(Myanmar)के उत्तरी राखिने राज्य में कायगई गांव मे आतंकियो द्वारा किये गए हमले में छह लोग मारे गए हैं । दो लोग लापता हैं । राज्य के सलाहकार के आधिकारिक कार्यलय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है ।

Also read : लखनऊ में खुल गया ‘टमाटर बैंक’

मरो अराकन जातीय समूह के सदस्यों के शव सुरक्षा बलों को गुरुवार को माउंगता में मायू पर्वतीय क्षेत्र में गश्त के दौरान मिले।

Also read : दो दोस्तों ने लिखी कामयाबी की कहानी, खड़ी कर दी अरबों की कंपनी

एक बयान में कहा गया है कि इन सभी लोगों को छुरों से और बंदूक की गोलियों से मारा गया है। सुरक्षा बल हत्यारों की खोज में हैं। जल्द ही पता लगा लिया जायेगा आतंकीयो की मंशा क्या थी इस तरह की घटना म्यांमार मे पहली बार नहीं हुई है इस तरह की घटनाये पहले भी होती रही हैं ।

Also read : आईपीएस निशांत ‘मेरी पाठशाला’ से जला रहे शिक्षा की अलख

सुरक्षा बलों का कहना हैं बुथीडांग-माउंगता के मायू पर्वतीय क्षेत्र में एक साप्ताहिक तलाशी अभियान के दौरान सशस्त्र लोगों के गुप्त रुप से बने तंबुओं का पता चला था।

पिछले हफ्ते 31 संदिग्ध आतंकियों को माउंगदा शहर के क्याउक ह्लायखा गांव में आतंकी गतिविधियों की साजिश रचने के लिए की जा रही एक गुप्त बैठक से सुरक्षा बलों ने पकड़ा था।

पिछले वर्ष अक्टूबर से बुथिडांग और माउंगता में लगातार हिंसा की कई घटनाएं हो रही हैं। इस हिंसा में अब तक 44 नागरिकों की मौत और 27 लोगों का अपहरण हुआ है।

सुरक्षा बलो के हवाले से यह जानकारी मिली हैं इस तरह कि घटनाये पिछले काफी समय से  होती आई हैं ऐसे मे स्थानीय  लोंगो को काफी मुश्किलो का सामना करना पडता हैं । अभी हालात तनावपूर्ण बने हुये हैं ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More