भारत-अमेरिका के संबंधों को और मजबूत करेगा ये फोरम

0

भारत और अमेरिका के बीच व्यापार संबंधों को और मजबूत करने के लिए एक नए प्रतिनिधि संगठन अमेरिका-भारत सामरिक भागीदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ)(US-India Strategic Partnership Forum) की स्थापना की जा रही है। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली देर बुधवार को आधिकारिक तौर पर नए संगठन का अनावरण करेंगे।

यूएसआईएसपीएफ शक्तिशाली रणनीतिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध

यूएसआईएसपीएफ ने एक बयान में कहा, “यूएसआईएसपीएफ भारत और अमेरिका के बीच बेहद शक्तिशाली रणनीतिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध है। द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देना यूएसआईएसपीएफ के कार्य का प्रमुख भाग है, लेकिन इसका लक्ष्य इससे बहुत आगे है।”

Also read : अमेरिका में भारत, पाकिस्तान ने जल विवाद पर वार्ता की

यूएसआईएसपीएफ के निदेशक मंडल में सिस्को के कार्यकारी अध्यक्ष जॉन चेम्बर्स शामिल होंगे। द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देना यूएसआईएसपीएफ के कार्य का प्रमुख भाग है, लेकिन इसका लक्ष्य इससे बहुत आगे है।”

अमेरिका और भारत के बीच मजबूत साझेदारी का भरोसा

चेम्बर्स ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अमेरिका में जून में बैठक की सफलता से मुझे अमेरिका और भारत के बीच मजबूत साझेदारी का भरोसा है, मेरा मानना है कि यह बाकी दुनिया के लिए एक मॉडल के तौर पर काम कर सकता है।”

Also read : ये हैं दुनिया की 5 सबसे खतरनाक महिलाएं…

उन्होंने कहा, “हमारे दोनों देश आने वाले महीनों व वर्षो में बड़ी उन्नति करने में सक्षम होंगे और यूएसआईएसपीएफ इस रोमांचक भविष्य का हिस्सा होने पर गौरवान्वित है।”

प्रधानमंत्री मोदी व राष्ट्रपति ट्रंप की अमेरिका में जून में बैठक की सफलता से मुझे अमेरिका और भारत के बीच मजबूत साझेदारी का भरोसा है, मेरा मानना है कि यह बाकी दुनिया के लिए एक मॉडल के तौर पर काम कर सकता है।”

अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) के अध्यक्ष मुकेश अघी यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष होंगे और गौरव वर्मा मुख्य संचालन अधिकारी के तौर पर सेवा प्रदान करेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More