पनसारे के हत्यारों की सूचना पर मिलेगा 10 लाख का इनाम

0

महाराष्ट्र(Maharashtra) सरकार ने सामाजिक कार्यकर्ता और वयोवृद्ध कम्युनिस्ट नेता गोविंद पनसारे की हत्या के मामले में वांछित दो लापता बंदूकधारियों के बारे में सूचना देने पर बुधवार को 10 लाख रुपये इनाम राशि की घोषणा की।

पनसारे और उनकी पत्नी पर गोलियों की बौछार

कोल्हापुर रेंज के आईजीपी विश्वास नांगरे-पाटिल ने कहा कि विनय पवार और सारंग दिलीप अकोलकर ने 16 फरवरी, 2015 की सुबह शहर में पनसारे और उनकी पत्नी पर गोलियों की बौछार कर दी। हमले में घायल हुए पनसारे (81) का 20 फरवरी को निधन हो गया, जबकि उमा इस हमले में बच गईं।

Also read : ये हैं दुनिया की 5 सबसे खतरनाक महिलाएं…

पुलिस ने इनाम की घोषणा के अलावा दोनों के खिलाफ गैर-जमानती वारंट भी जारी किया है। दोनों हमलावर हमले के बाद से फरार हैं।

नांगरे-पाटिल ने कहा कि उमा ने दोनों हमलावरों की तस्वीरें पहचान ली हैं। इसके अलावा मामले में एक अन्य प्रमुख आरोपी समीर गायकवाड़ हिरासत में हैं। वह उनसे नियमित संपर्क में था।

Also read :  मप्र : गो-तस्करी के शक में तीन युवकों की पिटाई

कोल्हापुर में एक दुकान से खरीदी थी रिवॉल्वर

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि सांगली का रहने वाला पवार और पुणे जिला के अकोलकर ने कोल्हापुर में एक दुकान से रिवॉल्वर खरीदी थी। इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दोनों के बारे में सूचना देने पर पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

पुलिस ने इससे पहले इस मामले में दक्षिण पंथी समूह सनातन संस्था के कार्यकर्ताओं गायकवाड़ और वीरेंद्र तावड़े को गिरफ्तार किया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More