मैनपुरी: ‘मुलायम’ की लोकसभा सीट से ‘तेज प्रताप’ पर सहमति! इंतजार में शिवपाल

0

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा तेज प्रताप यादव को मैदान में उतार सकती है. तेज प्रताप यादव पहले भी मैनपुरी से सांसद रह चुके हैं. सूत्रों के मुताबिक सपा में तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाने को लेकर सहमति देखने को मिल रही है. मैनपुरी लोकसभा सीट पर 6 महीने के भीतर ही उपचुनाव होंगे.

सपा का मजबूत किला माने जाने वाले मैनपुरी लोकसभा सीट को बचाए रखना अखिलेश यादव के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. इसलिए, इस सीट से परिवार के ही किसी सदस्य को मैदान में उतारने के पक्ष में सपा नजर आ रही है.

सूत्रों के मुताबिक, मैनपुरी सीट से अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव और जसवंत नगर से विधायक शिवपाल यादव के नाम पर भी परिवार में चर्चा हुई. लेकिन सभी की सहमति तेज प्रताप यादव को लेकर है. वहीं, परिवार अब शिवपाल सिंह यादव को मनाने में जुटा है.

उधर, बुधवार को संभल के कल्कि महोत्सव में पहुंचे शिवपाल ने कहा कि वे अभी भी सपा में बड़ी जिम्मेदारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं. साथ ही सपा में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी वे कुछ कह नहीं सकते.

Mainpuri Tej Pratap Yadav
Mainpuri Tej Pratap Yadav

 

बता दें मुलायम सिंह के बड़े भाई रतन सिंह यादव के पोते तेज प्रताप सिंह ने वर्ष 2014 में मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ा था और 3 लाख से अधिक वोटों से विजयी होकर लोकसभा पहुंचे थे. तेज प्रताप यादव की शादी बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी से हुई है.

Also Read: अखिलेश यादव हुए एक्टिव, नगर निकाय चुनाव को लेकर की बैठक

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More