T20 World Cup: फ्लॉप पंत होगें भारतीय टीम से बाहर ? ये खिलाड़ी होगा विकेटकीपर!

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल भारतीय टीम के लिए अब सेमीफाइनल के रास्ते भी बंद होने की कगार पर हैं।

0

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल भारतीय टीम के लिए अब सेमीफाइनल के रास्ते भी बंद होने की कगार पर हैं। इंडिया टीम सेमीफाइनल के दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के टीमों ने भारत को लगातार दो मुकाबले में शिकस्त देकर टी-20 विश्व कप से बाहर धकेल दिया है। इन दोनों मैचों में इंडिया टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत की जगह छीन सकती है।

ऋषभ पंत की छीन सकती है जगह!

ऋषभ पंत का पिछले कुछ महीनों से प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबलों में भी ऋषभ पंत का बल्लेबाजी में प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है। भारतीय टीम अपने दोनों मुकाबले हार चुकी है। ऐसे में अफगानिस्तान से होने वाले मुकाबले में ऋषभ पंत को बाहर बैठना पड़ सकता है।  टीम इंडिया में ऐसे दो विकेटकीपर हैं जो उनसे बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। आइए जानते हैं उन दोनों खिलाड़ियों के बारे में।।

ईशान किशन:

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं। ईशान किशन को अफगानिस्तान के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर आजमाया जा सकता है। आईपीएल के आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने सिर्फ 32 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 84 रन ठोक दिए थे। ईशान किशन जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए अगले मैच में वह ऋषभ पंत की जगह खेलने के लिए बेस्ट खिलाड़ी होंगे। जबकि ऋषभ पंत को बाहर कर एक अन्य बल्लेबाज या फिर गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है।

केएल राहुल:

केएल राहुल सिमित ओवर कि क्रिकेट में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार हैं। भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद केएल राहुल का जमकर बल्ला बोल रहा है। यही नहीं पहले भी केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी मौका दिया गया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके हैं। ऐसे में वह ऋषभ पंत जगह पर खेलने के लिए बेस्ट खिलाड़ी होंगे।

 

यह भी पढ़ें: Mahadewa Assembly: यहां जिस पार्टी ने हासिल की जीत, सूबे में उसी की बनी सरकार

यह भी पढ़ें: Chunar Assembly: इस पटेल बाहुल्य सीट पर भाजपा का रहा है दबदबा, कभी नहीं जीत पाई BSP

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More