IND vs PAK : फ्लॉप ओपनर्स से लेकर ख़राब गेंदबाज़ी तक, ये हैं टीम इंडिया की हार की 5 बड़ी वजहें

0

दुबई में खेले गए टी-20 विश्‍व कप के मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में पाकिस्‍तान ने भारत पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हराया है।

दुनियाभर के फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान के इस महामुकाबले पर टिकी हुई थीं। आइये जानते हैं भारतीय टीम की हार की 5 बड़ी वजहें

ओपनर्स का फ्लॉप होना

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत की ओपनिंग बेहद खराब रही। ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद केएल राहुल भी केवल 3 रनों ही बना पाए। दोनों ओपनर्स की खराब बल्लेबाजी का खामियाजा पूरी टीम इंडिया को भुगतना पड़ा।

हार्दिक से पहले जडेजा को भेजना पड़ा भारी

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की जगह रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी करने भेजा, जिससे टीम के रनों की रफ्तार कम हो गई। जडेजा केवल 13 रनों का ही योगदान दे सके।

जब हार्दिक पांड्या क्रीज पर आए, उस वक्त उनके ऊपर तेजी से रन बनाने का दबाव था। तेजी से रन बटोरने के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा बैठे।

छठवें गेंदबाज की कमी

टीम इंडिया को इस मैच में छठवें गेंदबाज की कमी खली। हार्दिक पांड्या ने फिटनेस की वजह से गेंदबाजी नहीं की और यह भी टीम इंडिया के मैच गंवाने की एक वजह रही।

ओस भी रहा फैक्टर

इस मैच में ओस का भी अहम फैक्टर रहा, जिसका फायदा पाकिस्तान की टीम को मिला। भारतीय गेंदबाज इस पिच पर संघर्ष करते नजर आए।

अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल ना करना

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। भारत की स्पिन गेंदबाजी पाकिस्तान के खिलाफ पूरी तरह फेल नजर आई।

यह भी पढ़ें: करवाचौथ पर क्यों किए जाते हैं छलनी से चांद के दर्शन ? जानिये तिथि, शुभ मुर्हूत और चंद्रोदय का सही समय

यह भी पढ़ें: कल से कार्तिक मास शुरू, भूलकर भी न करें ये काम, जानें सबसे पवित्र हिंदू महीने का महत्व

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More