कानपुर में IAS के सामने धर्म परिवर्तन का पाठ, वायरल वीडियो के जांच के आदेश

यूपी में जबरन धर्मांतरण को लेकर मुहिम चला रही सरकार के सामने एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।

0

यूपी में जबरन धर्मांतरण को लेकर मुहिम चला रही सरकार के सामने एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यूपी सरकार के सीनियर आईएएस अधिकारी मोहम्मद इफ्तखारुद्दीन के कानपुर में सरकारी आवास पर बने एक वीडियो पर विवाद शुरू हो गया है। विवादास्पद वीडियो में एक सरकारी अधिकारी के बंगले पर धर्म परिवर्तन की पाठशाला चलती दिख रही है। इस मामले के तूल पकड़ने के बाद यूपी सरकार ने इस मामले में तत्‍काल जांच के आदेश दिए हैं।

विवादित वीडियो वायरल:

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के चेयरमैन इफ्तिखारुद्दीन का विवादित वीडियो वायरल हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, आईएएस इफ्तिखारुद्दीन के सरकारी आवास पर उनकी मौजूदगी में धर्म परिवर्तन को लेकर तकरीरें की गईं जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें वह कुछ मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बैठे हैं और धर्म परिवर्तन के फायदे गिना रहे वक्ता को सुन रहे हैं। वीडियो में इस्लामिक वक्ता उपस्थित लोगों को इस्लाम धर्म कबूल करने के फायदे बताने के साथ कई कहानियां भी सुना रहा है। इतना ही नहीं वीडियो में आईएएस इफ्तिखारुद्दीन इस्लाम धर्म के प्रचार की बातें भी कर रहे हैं। इसके बाद हड़कंप मच गया है।

पुलिस कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश:

सीनियर आईएएस मो। इफ्तिखारुद्दीन के वायरल का मामले में कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने एडीसीपी को इस जांच की जिम्मेदारी सौंपी है। अब एडीसीपी (ईस्ट) सोमेंद्र मीणा उस वायरल वीडियो की इस एंगल से भी जांच करेंगे कि वीडियो की किन बातों पर आपत्ति है और यह किसी अपराध के दायरे में आएगा या नहीं।

 

यह भी पढ़ें: Paramendra Mohan: जानिए आईएएस नतीजों को लेकर बिहार के छात्रों को क्यों दी जानी चाहिए बधाइयां…

यह भी पढ़ें: जानें हिंदू धर्म के अखाड़ों की कहानी, कैसे बनता है आम आदमी संत और महंत?

(अन्य खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें। आप हमेंट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्प इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More