अब घर बैठे ATM से निकाल सकेंगे पैसे, डाकिया यूं करेगा मदद

0

वाराणसी। दुनिया बदल रही है। बदलाव की एक किरण डाक विभाग में भी दिख रही है। घर-घर पहुंचने वाला डाकिया अब सिर्फ चिट्ठी-पतरी तक नहीं सीमित रह गया है। बल्कि नए रुप और रंग में दिखने के लिए तैयार है। डाकिया अब चलता-फिरता एटीएम बन गया है। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की पहल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शहर से लेकर गांव तक आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम माइक्रो एटीएम के जरिए जनता को सुविधा पहुंचाई जा रही है। पोस्टमैन की मदद से घर बैठे ही लोग बैंक खाते से पैसे निकाल रहे हैं।

दस हजार रुपए तक मुहैया कराएगा पैसा

अब पैसे की जरूरत होने वाराणसी के लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, केवल एक फोन कॉल पर ही क्षेत्र का डाकिया घर आकर आधुनिक विधि से दस हजार रुपये तक मुहैया कराएगा।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने इस इंडिया पेमेंट बैंक की शुरुआत की है। डाक विभाग ने इस मुहिम को अपना लिया है। कोरोना के कारण बैंकों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है। बुजुर्ग लोगों के लिए कोरोना काल में बैंक जाना खतरे से खाली नहीं है, ऐसे में ये सुविधा बेहद मददगार साबित हो रही है। इस चलते-फिरते एटीएम से अब तक 1 अरब 67 करोड़ रुपये दिए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कोरोना को दी मात, अस्पताल से मिली छुट्टी

यह भी पढ़ें: हाथरस कांड : पुलिस से केस रिकॉड लेने हाथरस पहुंची CBI टीम

यह भी पढ़ें: बिहार चुनाव में बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे नक्सली, जंगल में मिला तबाही का जखीरा

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। अगर आप हेलो एप्पडेलीहंट या शेयरचैट इस्तेमाल करते हैं तो हमसे जुड़ें।)
Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More