गायक राज महाजन ने भामाशाह के जन्मदिन पर रिलीज किया म्युजिक वीडियो

0

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रसिद् गायक राज महाजन ने  471वीं भामाशाह जयंती के सुअवसर पर ‘भामा-गाथा’ को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में अखिल भारतीय माहौर वैश्य महासभा के द्वारा विश्व-स्तर पर बड़ी धूम-धाम के साथ रिलीज कर दिया गया. इस मौके पर दर्शकों से खचाखच भरे ऑडिटोरियम में अखिल भारतीय माहौर वैश्य महासभा के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता द्वारा राज महाजन को संगीत के द्वारा वैश्य समुदाय में अतुल्य योगदान के लिए सम्मानित किया गया. राज महाजन के बड़े भाई  गिरीश आर्यन गुप्ता भी समारोह में उपस्थित रहे.इस अवसर पर प्रोडूसर-डायरेक्टर राज महाजन के भतीजे बॉडी-बिल्डर वा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हुए मिस्टर वर्ल्ड के अवार्ड विजेता पारस गुप्ता को भी सम्मानित किया गया. इस मौके भारतीय जनता पार्टी सांसद मिनाक्षी लेखी, प्रसिद्ध बीजेपी नेता श्याम जाजू उपलब्ध थे।

भामा-गाथा म्यूजिक विडियो में महान दानवीर वा देशभक्त भामाशाह के बारे में बताया गया है.जब महाराणा प्रताप  हल्दीघाटी की लड़ाई मुगलों से हार जाने के बाद जंगलों में चले गए थे और घास की रोटी खाने के लिए मजबूर थे. तब, भामाशाह ने देशहित में महाराणा प्रताप को अपना सारा धन दान कर दिया. वो इतनी बड़ी धनराशि थी जो महाराणा प्रताप के सैनिकों के लिए 12 वर्ष के निर्वाह के लिए पर्याप्त थी. ‘भामा-गाथा’ का कांसेप्ट, निर्देशन, निर्माण, गीत और संगीत राज महाजन ने स्वयं किया है और आवाज़ दी है गायक नितेश शर्मा ने. साथ ही इस गाने में भूमिका में हैं खुद राज महाजन. निर्माता-निर्देशक राज महाजन इस म्यूजिक विडियो में फिर एक बार नए लुक में नज़र आयेंगे.इस म्यजिक विडियो में महाराणा प्रताप वा अकबर के युध्द का भी वर्णन किया गया है।

AlsoRead: अमेरिका की यात्रा नहीं कर पायेंगे इस देश के विदेश मंत्री

इस अवसर पर राज महाजन ने बताया, “ज़्यादातर लोग महाराणा और हल्दीघाटी की लड़ाई के बारे में तो जानते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोग यह जानते हैं कि महाराणा के जीतने का कारण देशभक्त भामाशाह थे, जिन्होंने देशहित की खातिर अपना सब-कुछ महाराणा को दे दिया था और लड़ाई में महाराणा प्रताप के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर साथ निभाया था. गीत-संगीत एक अच्छा माध्यम है सन्देश देने का. इसलिए मैं ‘भामा-गाथा’ के माध्यम से जनमानस को भामाशाह जैसे राष्ट्रभक्त महापुरुष के त्याग के बारे में अवगत कराना चाहता हूँ.”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More