पीएम आफिस नहीं जा सकी तो सड़क रक रख दिया अवार्ड

बजरंग पूनिया के बाद महिला पहलवान विनेश फोगाट भी आईं सामने

0

स्पोर्ट्स डेस्क: देश में कुश्ती संघ को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह के खिलाफ चार दिन पहले अर्जुन अवार्ड और खेल रत्न अवार्ड लौटाने का एलान कर चुकी महिला पहलवान विनेश फोगाट ने भी अपना पुरस्कार लौटा दिया है. बता दें कि शनिवार रात विनेश अपने पति सोमवीर राठी के साथ पीएम कार्यालय जाने लगी. पुलिस ने रोक दिया तो उन्होंने अपना अवार्ड कर्तव्य पथ पर रख दिया. बता दें कि इससे पहले बजरंग पूनिया ने भी जमीन में रख कर अपना सम्मान वापस कर दिया था.

26 दिसंबर को किया था अवार्ड वापस का ऐलान-

बता दें कि, 26 दिसंबर को विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया के जरिए ही अपना मेजर ध्यानचंद्र खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड वापस करने का ऐलान कर दिया था. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा था कि वह अपना अर्जुन अवार्ड और ध्यानचंद्र अवार्ड वापस कर रही हैं. इस हालत में हमे पहुंचाने के लिए सभी ताकतवर का बहुत – बहुत धन्यवाद्.

Varanasi: बीएचयू के छात्रों का आंदोलन लाया रंग, तीन दुष्कर्मी गिरफ्तार

संजय सिंह के जीत से खफा थे पहलवान-

गौरतलब है कि कुश्ती चुनाव संघ में ब्रजभूषण सिंह के करीबी संजय सिंह के जीत के बाद बजरंग पूनिया के सम्मान लौटने से पहले महिला पहलवान साक्षी पहलवान ने कुश्ती से संन्यास की घोषण की थी. पहलवानों ने संजय सिंह की जीत का विरोध किया था जिसके बाद कुश्ती संघ को बर्खास्त कर दिया गया और संजय सिंह को अध्यक्ष पद से निलंबित कर दिया गया.

बजरंग ने भी पीएम आवास के बाहर रखा था पद्मश्री

आपको बता दें कि 22 दिसंबर को बजरंग पूनिया ने अपना पद्म श्री वापस कर दिया था . बजरंग ने पीएम आवास में जाने की कोशिश की तो पुलिस ने रोक लिया था जिसके बाद बजरंग ने पद्मश्री अवार्ड को सड़क में रख दिया था. इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी जिसमे उन्होंने कहा कि मैं अपना अवार्ड प्रधानमंत्री को वापस कर रहा हूं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More