आज मन की बात में पीएम देंगे रोचक जानकारी

जनता से सीधे जुड़ने का इस साल का है अंतिम कार्यक्रम

0

नई दिल्ली: आज साल का आखिरी दिन है. 2023 बस कुछ घंटों का मेहमान है और नया साल बस एंट्री लेने ही वाला है. उधर प्रधानमंत्री मोदी का सीधे लोगों से कनेक्ट होने वाला कार्यक्रम मन की बात का भी आज प्रसारण होना है. यह साल 2023 का आखिरी कार्यक्रम होगा जो हर बार की तरह सुबह 11 बजे प्रसारित होगा. पीएम मोदी इस दौरान लोगों से संवाद करेंगे और कुछ नई और रोचक बातें भी बताएंगे.

कहां-कहां देख सकते हैं मन की बात कार्यक्रम-

पीएम मोदी के मन की बात के कार्यक्रम का प्रसारण हर बार की तरह सुबह 11 बजे से किया जाएगा. आप इसे भारतीय जनता पार्टी के फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर देख सकते हैं. यही नहीं आप पीएम मोदी के भी सोशल मीडिया चैनलों पर इसका सीधा प्रसारण सुन सकते हैं. दूरदर्शन और रेडियो की मदद से भी आप मन की बात कार्यक्रम को सुन सकते हैं. पीएम 108वें मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दे सकते हैं. यही नहीं वह अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और उसके प्राण प्रतिष्ठा का भी जिक्र कर सकते हैं.

मन की बात के बारे में खास बातें…

मन की बात एक मासिक रेडियो कार्यक्रम है जिसे भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रसारित किया जाता है.

यह कार्यक्रम हर महीने के अंतिम रविवार को सुबह 11:00 बजे आकाशवाणी और दूरदर्शन पर प्रसारित होता है.

कार्यक्रम का उद्देश्य देशवासियों से सीधे संवाद करना और उन्हें देश के विकास के बारे में जानकारी देना है.

मन की बात कार्यक्रम को पहली बार 26 मई 2014 को प्रसारित किया गया था.

11 विदेशी भाषाओं में होता है प्रसारण…

आपको बता दें कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम देश की 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों में प्रसारित किया जाता है. इसके अलावा यह कार्यक्रम फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी सहित 11 विदेशी भाषाओं में भी प्रसारित होता है. मन की बात कार्यक्रम को देश के 500 से अधिक आकाशवाणी केंद्र से प्रसारित किया जाता है.

राजधानी में ठंड ने तोड़ा रिकार्ड, सताएगी बारिश भी

अप्रैल में पूरे हुए थे 100 एपिसोड

प्रधानमंत्री मोदी का मन की बात कार्यक्रम काफी ज्यादा विख्यात है और इसे लाखों लोगों द्वारा सुना जाता है. 30 अप्रैल 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100 एपिसोड पूरे हुए थे. इस ऐतिहासिक क्षण को यादगार बनाने के लिए देशभर में इसकी लाइव स्क्रीनिंग हुई थी. इसके अलावा न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में भी ‘मन की बात’ के 100वें एपिसोड का सीधा प्रसारण हुआ था.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More