लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी का निधन

0

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्था (एम्स) के एक चिकित्सक ने कहा कि “आडवाणी जी की पत्नी को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल लाया गया था, जहां उनका निधन हो गया।”

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कई अन्य प्रमुख नेताओं ने वयोवृद्ध भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी कमला आडवाणी के निधन पर बुधवार को शोक जताया।

मुखर्जी ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर लिखा कि “मुझे आडवाणी जी के साथ कमला आडवाणी के कई बार राष्ट्रपति भवन आने की घटना याद है। कमला आडवाणी सौम्य, सांस्कृतिक स्वभाव की थीं, और जिससे भी वह मिलती थी, उसके ऊपर एक अमिट छाप छोड़ देती थीं।”

मोदी ने ट्वीट किया कि “कमला आडवाणी जी के निधन से गहरी पीड़ा और दुख हुआ। उन्होंने हमेशा कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया और लालकृष्ण आडवाणी जी की शक्ति का स्तंभ रहीं। दुख की इस घड़ी में मेरी आत्मा आडवाणी परिवार के साथ।”

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि “कमला आडवाणी के निधन की खबर सुनकर गहरी पीड़ा हुई। ईश्वर आडवाणी जी और उनके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को बर्दाश्त करने की शक्ति दें।”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कमला आडवाणी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस क्षति की पीड़ा समझती हैं और उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More