पाक JIT पहुंची पठानकोट, टीम पर आतंकी हमले का खतरा

0

नई दिल्ली। पठानकोट में आतंकी हमले की जांच के लिए आई पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) मंगलवार सुबह दिल्ली से अमृतसर एयरपोर्ट पहुंची। वहां से जेआईटी के सदस्यों को बुलेट प्रूफ वाहनों से पठानकोट ले जाया जा रहा है। इस बीच, कांग्रेस और पठानकोट के लोगों ने पाक अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

पाक जांच टीम पर पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठनों और भारत में उनके सदस्यों के जरिए हमले की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब पुलिस को पाकिस्तानी जेआईटी के सदस्यों को पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

इस बीच जेआईटी में आईएसआई के एक सदस्य के शामिल किए जाने का आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है। आप मंगलवार दोपहर पठानकोट में विरोध प्रदर्शन करेगी। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर इसकी जानकरी दी।

इससे पहले पाकिस्तान और भारत के जांच अधिकारियों ने सोमवार को मुलाकात की। हालांकि रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि पाकिस्तानी जांच टीम को वायुसेना अड्डे में प्रवेश की इजाजत नहीं दी गई है।

भारत आने के एक दिन बाद जेआईटी के सदस्य दिल्ली में एनआईए के मुख्यालय पहुंचे, जिसके बाद उनको अब तक की जांच के बारे में जानकारी दी गई। एनआईए के महानिदेशक शरद कुमार ने कहा कि दोनों पक्षों के बीच मुलाकात बहुत सौहार्दपूर्ण ढंग से हुई और पाकिस्तानी पक्ष इस बातचीत के दौरान सहयोगात्मक था।

पाकिस्तानी जेआईटी में आईएसआई के लेफ्टिनेंट तनवीर अहमद की मौजूदगी को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को कहा था कि आश्चर्यजनक है कि भारत सरकार ने दोषियों को ही जांच की इजाजत दे दी है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि आईएसआई को बुलाकर मोदी सरकार ने पाक के आगे घुटने टेके। मोदी सरकार ने शहीदों की शहादत की सौदेबाजी की है। भारत के लोग ये कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More