देश में रहना है तो ‘भारत माता की जय’ कहना ही होगा: फणनवीस

0

मुंबई। राष्ट्रवाद पर देशभर में चल रही बहस के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जो ‘भारत माता की जय’ नहीं कह सकते, उन्हें देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

फडणवीस ने शनिवार रात एक जनसभा में कहा कि ‘‘ भारत माता की जय कहने पर अब भी विवाद है और जो इसे कहने के विरोध में है, उन्हें यहां रहने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले लोगों को ‘भारत माता की जय’ कहना चाहिए।’’ उन्होंने राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों का समर्थन करने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की भी आलोचना की।

फड़नवीस ने कहा कि मैं कहना चाहूंगा की इस देश के करोड़ों लोगों का मत है की भारत माता की जय बोलना ही पड़ेगा क्योंकि भारत माता की जय किसी धर्म का नारा नहीं है।

दारुल उलूम ने जारी किया फतवा

‘भारत माता की जय’ बोलने या ना बोलने को लेकर पिछले कुछ दिनों से जमकर बहस छिड़ी हुई है। दारुल उलूम ने भारत माता की जय बोलने के मसले पर गुरुवार को फतवा जारी किया। दारुल उलूम ने कहा कि जिस तरह वंदे मातरम नहीं बोल सकते इसी तरह भारत माता की जय भी नहीं बोल सकते। इसके बाद से विवाद और तेज हो गया है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More