क्या ‘भारत माता की जय’ बोलेंगी महबूबा?: कपिल मिश्रा

0

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में जहां भाजपा और पीडीपी सरकार बनाने के बेहद करीब है, वहीं आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री कपिल मिश्रा ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर पूछा है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले क्या महबूबा मुफ्ती ‘भारत माता की जय’ बोलेंगी?

दिल्ली सरकार में जल संसाधन और संस्कृति मंत्री कपिल मिश्रा ने भाजपा-पीडीपी गठबंधन को राष्ट्रविरोधी बताते हुए उन्होंने लिखा है कि देश को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा के इस फैसले की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने शाह को इस तरह के गठबंधन के साथ आगे बढ़ने से पहले लोगों को विश्वास में लेने का सुझाव भी दिया है।

मिश्रा ने चिट्ठी में महाराष्‍ट्र विधानसभा की उस घटना का भी जिक्र है, जिसमें भाजपा, शिवसेना और कांग्रेस ने प्रस्ताव पास करके एआईएमआईएम के उस विधायक को सस्पेंड करा दिया था, जिन्होंने ‘भारत माता की जय’ नारा लगाने से इनकार कर दिया था।

मंत्री ने शाह से पूछा है कि ‘क्या जम्मू-कश्मीर के सीएम पद पर काबिज होने से पहले महबूबा मुफ्ती एक बार देश के सामने यह कहेंगी कि अफजल गुरु आतंकी है, अफजल गुरु मुर्दाबाद? अगर नहीं तो आप (शाह) क्यों उनके साथ सरकार बनाने के लिए अधीर हैं?’ मिश्रा ने अगला सवाल पूछा है कि ‘क्या महबूबा मुफ्ती के दबाव में पाकिस्तान दिवस के मौके पर एक केंद्रीय मंत्री को कार्यक्रम में भेजना दुनिया के सामने देश की कमजोर छवि को पेश नहीं करता है?’

मिश्रा ने लिखा है कि कुछ दिन पहले ‘रूबिया सईद की बहन महबूबा मुफ्ती’ ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और भाजपा महबूबा मुफ्ती को जम्मू-कश्मीर का अगला मुख्यमंत्री बनाने जा रही है।

रूबिया दिवंगत मुफ्ती मोहम्मद सईद की दूसरी बेटी हैं जिन्हें आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था। तब रूबिया को रिहा करने के बदले पांच खूंखार आतंकियों को सरकार को छोड़ना पड़ा था।

 

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More