केरल: क्रिकेटर श्रीसंत ने थामा भाजपा का दामन, लड़ेंगे चुनाव

0

नई दिल्ली। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में फंसे पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत अब राजनीति के मैदान पर अपना जौहर दिखाएंगे। केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले श्रीसंत भाजपा में शामिल हो गए है।  पार्टी ने शुक्रवार को उन्हें तिरुअनंतपुरम विधानसभा सीट  से चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की।

इस बीच पार्टी ने आगामी केरल विधानसभा चुनाव के लिए 50 अन्य उम्मीदवारों की घोषणा की।

तकरीबन चार घंटे की बैठक के बाद भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने इस बात की घोषणा की कि श्रीसंत औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल हो गए हैं और तिरुवनंतपुरम सीट से चुनाव लड़ेंगे।

श्रीसंत (33) ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैच फिक्सिंग मामले में अदालत ने उन्हें आरोप मुक्त कर दिया है और इसलिए विवाद के संबंध में अपने ऊपर होने वाले विपक्ष के किसी भी हमले को लेकर वह चिंतित नहीं हैं।

यद्यपि दिल्ली की एक अदालत ने पिछले साल उनके खिलाफ लगाए गए आरोप हटा लिए थे लेकिन बीसीसीआई की ओर से किसी भी प्रकार की क्रिकेट खेलने पर उनपर पाबंदी लगी हुई है।

भाजपा केरल में अपने 22 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की पहले ही घोषणा कर चुकी है।

इसी बीच भाजपा ने तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए 54 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची की घोषणा कर दी है और दूसरी सूची की घोषणा आने वाले दिनों में आईजेके और एनजेपी से बातचीत के फलीभूत होने के बाद की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या भाजपा को अब भी अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन की उम्मीद है तो भाजपा सीईसी के सचिव जे पी नड्डा ने कहा कि सिर्फ उपरोक्त पार्टियों के साथ ही चर्चा चल रही है।

उन्होंने कहा कि पुडुचेरी के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा हुई लेकिन कोई फैसला नहीं किया गया। सीईसी के अध्यक्ष पार्टी अध्यक्ष अमित शाह हैं और इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया। भाजपा ने केरल और तमिलनाडु में कई वकीलों, एक फिल्मकार, इंजीनियरों और ट्रेड यूनियन कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारा है।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More