यहां महिलाएं बनाती हैं जबरन पुरूषों से संबंध

0

आप आए दिन यह सुनते रहते होंगे कि लड़कियों और औरतों के साथ छेड़छाड़ और अत्याचार की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां पुरूषों के साथ जबरदस्ती की जा जाती है वो भी महिलाओं द्वारा। जी हां उत्तरी नाइजीरिया में रहने वाली एक जनजाति की महिलाओं के पास किसी भी मर्द के साथ संबंध बनाने का अधिकार होता है।

लड़के पर्दे में रहते हैं

ऐसा तुआरेग जनजाति की महिलाएं सारी दुनिया से अलग हैं। यहां की महिलाओं को दुनिया भर के मर्दों के बराबर अधिकार मिलते हैं। यहां पर औरतें बेखौफ घुमती हैं जबकि लड़के पर्दे में रहते हैं। इस जाति में यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। वैसे हर समाज में महिलाओं को शादी के बाद किसी भी पुरुष के साथ संबंध बनाने की अनुमति नहीं होती लेकिन यहां की लड़कियां अपनी मर्जी से किसी भी पुरुष के साथ संबंध बना सकती हैं।

Also read : एक गांव ऐसा भी, जहां की औरतें नहीं पहनती हैं कपड़े

 महिलाओं को है पूरी छूट

लड़कियां यहां पर कभी भी तलाक ले सकती हैं और तो और महिलाए शादी से पहले भी किसी के साथ संबंध बना सकती हैं। इस बात के लिए वह पूरी तरह से स्वतंत्र है।यहां पर मर्दों को अपनी मर्जी से कुछ करने की आजादी नहीं है। इस जनजाति की महिलाएं घूंघट नहीं करती जबकि पुरुषो को घूंघट के जैसा कपड़ा पहनाया जाता हैl जिसमें आंख और नाक को छोड़ के बाकि का चेहरा ढका होता है। लड़के के थोड़ा सा बड़ा होने पर उसे इस तरह के कपड़े पहनने पड़ते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More