लोकसभा चुनाव की तारीखों को बदलने की उठी मांग, ये हैं वजह…

0

लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग तारीखों का एलान कर चुका है। सात चरणों में होने वाले चुनाव की शुरुआत 11 अप्रैल से होगी और आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा , लेकिन इसी दौरान यूपी से चुनाव की तारीखों में बदलाव की मांग भी उठने लगी है। बता दें कि इसके पीछे का कारण रमजान का पाक महिना बताया जा रहा है। मुस्लिम त्यौहार होने के चलते वोट नहीं दे सकेंगे, इसी कारण लखनऊ ईदगाह के इमाम और शहरकाजी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने 6 मई से 19 मई के बीच के चुनावों को लेकर एतराज जताया है। 

मौलाना फरंगी महली ने 6 से 19 मई के मतदान की तिथि बदलने की मांग की 

लखनऊ ईदगाह के इमाम व शहरकाजी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने छह मई से 19 मई के बीच होने वाले चुनाव की तारीख बदलने की मांग की है। मौलाना फरंगी महली ने कहा कि पांच मई को  मुसलमानों के सबसे पवित्र महीने माहे रमजान का चांद देखा जाएगा। अगर चांद दिख जाता है तो 6 मई से रोजे शुरू होंगे।

ये भी पढ़ें: यूपी लोकसभा चुनाव: जानें किस जिले में कब मतदान, किसका पलड़ा भारी 

रमजान माह की शुरुआत के चलते मुस्लिम मतदान से रह जायेंगे वांछित:

रोजे के दौरान देश में 6 मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होगा। जिससे देश के करोड़ों रोजेदारों को परेशानी होगी। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को देश के मुसलमानों का ख्याल रखते हुए चुनाव कार्यक्रम तय करना चाहिए था।

इसके साथ मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने चुनाव आयोग से 6, 12 और 19 मई को होने वाले मतदान की तिथि बदलने पर विचार करने की मांग की है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More