कुंबले के जीवन भर का सपना हुआ पूरा, जानें क्या है वो ?

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने कहा कि उनके जीवन का हर सपना अब तक सच हुआ है। उन्होंने जो चाहा, हासिल हुआ है। कुंबले रविवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने रायपुर पहुंचे थे। जहां मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा, राजधानी रायपुर में लगी बड़ी तादाद में अपनी होर्डिस देखकर खुश हूं। छत्तीसगढ़ से मेरा बहुत लगाव हुआ है। यहां का वाइल्ड लाइफ टूरिज्म बहुत ही आकर्षक है। यहां मैं कवर्धा का भ्रमण कर चुका हूं, आगे भी सभी क्षेत्रों को भ्रमण करना चाहूंगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों के लिए क्रिकेट में सुनहरा अवसर है। यहां प्रतिभा की कमी नहीं है। आने वाले समय में छत्तीसगढ़ से भी भारत के लिए यहां के खिलाड़ी खेलेंगे, अच्छा लगेगा। उन्होंने आगामी चैंपियन ट्रॉफी में गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और सुरेश रैना को स्थान नहीं मिलने के सवाल के जवाब में कहा कि परफॉर्मेस के हिसाब से चयन होता है। पहले सीरीज में जो खेले हैं, उनका चयन किया गया है।

मदर्स डे का जिक्र किए जाने पर कुंबले भावुक हो गए। पिछले साल ही उनकी माता का देहवसान हुआ है। उन्होंने कहा कि उनके लिए हर दिन मदर्स डे होता है। कुंबले ने कहा, सबके परिजन चाहते हैं कि उनका बच्चा पढ़ाई में बेहतर मोकाम हासिल करे, फिर अपना कैरियर गढ़े। मेरे भी परिजन यही चाहते थे। मैंने इंजीनीयरिंग की, लेकिन मैंने क्रिकेट को अपना कैरियर चुना।

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More