कुंभ मेले में सड़कों पर नजर आएंगी ‘भगवा बसें’

0

प्रयागराज (इलाहाबाद) में अगले साल लगने वाले कुंभ मेले के दौरान सड़कों पर आपको भगवा बसें (buses) दौड़ती हुई नजर आएंगी। इन बसों की खासियत यह होगी कि आप इनमें कुंभ के दौरान फ्री में सफर कर सकेंगे। ये बसें कुंभ मेले के लिए विशेष तौर पर चलाई जा रही हैं।

भगवा बसें लखनऊ–गोरखपुर-कानपुर समेत पांच शहरों में भी चलेंगी

15 जनवरी से 4 मार्च तक इन्हीं भगवा शटल बसों को प्रयागराज के कुंभ में श्रद्धालुओं के लिए निशुल्क चलाया जाएगा। इसके साथ ही ये भगवा बसें लखनऊ–गोरखपुर-कानपुर समेत पांच शहरों में भी चलेंगी।

Also Read :  शिवपाल यादव को ‘नेता जी’ का आर्शीवाद

इनमें लखनऊ को 11 बसें, कानपुर को 10 बसें, प्रयागराज को 10 बसें, वाराणसी को 10 बसें और गोरखपुर को 10 बसें दी गई हैं। इन बसों की एक खासियत और भी है कि इन बसों में कुंभ के श्रद्धालुओं को सफर कराने वाले परिचालक भी वेल ट्रेंड होंगे। जिनको कार्यकुशलता की ट्रेनिंग दी जाएगी। कुंभ के दौरान लगभग 5500 बसों को परिवहन विभाग द्वारा लगाया जाएगा।

अपर प्रबंध निदेशक, परिवहन डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि 5500 बसों को लगाया जा रहा है। प्रयागराज में 500 शटल बसें चलायी जाएंगी। इसकी ब्रांडिंग माघ मेला प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा है। उनकी डिमांड पर बसों के कलर को भगवा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन बसों को चलाने के लिए अनुभवी परिचालकों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा। साभार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More