6 साल बाद नोएडा में अखिलेश, होगा राजनीतिक धमाका!

0

दूसरे दलों में सेंध लगाने वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में लगता है इस बार एसपी ने सेंध लगा दी है। राजनीतिक गलियारों में इन दिनों यह चर्चा गरम है कि समाजवादी पार्टी (एसपी) सुप्रीमो अखिलेश यादव 29 अप्रैल को अपने नोएडा दौरे में इस सेंधमारी का खुलासा कर सकते हैं। अखिलेश लगभग छह साल बाद नोएडा आ रहे हैं। वह सेक्टर 18 में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

अखिलेश यादव के कार्यक्रम की सूचना जारी की है

चर्चा है कि वह बीजेपी के किसी बड़े नेता के साथ ही कुछ अन्य समर्थकों को एसपी में शामिल कर सकते हैं। एसपी में शामिल होने वाले नेताओं को लेकर सरकारी एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं, मगर एसपी ने गुप्त रणनीति के तहत अखिलेश यादव के कार्यक्रम की सूचना जारी की है।अखिलेश यादव लगभग छह साल पहले नोएडा तब आए थे जब वह विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटे थे और फिल्म सिटी के सामने से साइकल यात्रा का शुभारंभ किया था।

Also Read :  तनाव के तमाम मुद्दे हैं तो भारत-चीन रिश्ते की मजबूत बुनियाद भी है

जब यूपी में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बन गई तो उन्होंने नोएडा में कार्यक्रम बनाने में आनाकानी की। अब चूंकि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव को लगभग एक साल से भी कम समय रह गया है तब पश्चिमी यूपी के सबसे महत्वपूर्ण लोकसभा क्षेत्र गौतमबुद्ध नगर में एसपी ने अपनी नजरें टिकाई हैं। एसपी की रणनीति बीजेपी के ऐसे नेताओं को पार्टी में लाने की है जो सामाजिक व राजनैतिक रूप से कद्दावर हैं मगर बीजेपी उन्हें कोई ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही है।

नेता बिजेंद्र भाटी को बीजेपी में शामिल किया

उन्हें लोकसभा व विधानसभा चुनावों में इस्तेमाल करने के बाद भी संगठन व सरकार में जगह नहीं मिली है। हाल ही में बीजेपी ने भी गौतमबुद्ध नगर से एसपी के नेता बिजेंद्र भाटी को बीजेपी में शामिल किया था। अब अखिलेश के नोएडा में आकर बड़ा ऐलान करने के पीछे बीजेपी को झटका देने के रूप में माना जा रहा है।

लोकसभा का टिकट देने का वादा किया जा रहा है

राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा है कि पश्चिमी यूपी में बीजेपी के कई दिग्गज एसपी में शामिल हो सकते हैं। इन्हें बाकायदा लोकसभा का टिकट देने का वादा किया जा रहा है। एसपी नेता सुनील चौधरी ने अखिलेश यादव के 29 अप्रैल को नोएडा में आने के कार्यक्रम की पुष्टि की है मगर क्या एजेंडा है यह साफ नहीं किया।

NBT

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More