दूसरे दिन एक और मेडल, संजीता के गोल्ड के बाद लाठेर ने जीता ब्रॉन्ज

0

भारत के खाते में अब तक चार मेडल आ चुके है। जिसमें से दो गोल्ड और एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल है। 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में वेटलिफ्टिंग इवेंट में शुक्रवार को भारत को एक और पदक मिल गया है। 69 किलो कैटेगरी में भारत के दीपक लाठेर ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया।

दीपक ने स्नैच में 136 और क्लीन एंड जर्क में 159 किलोग्राम वजन उठाया। आखिरी प्रयास में उन्होंने 160 किलोग्राम का वजन उठाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी हासिल नहीं हुई। उन्होंने कुल 295 किलोग्राम वजन उठाया। इसके साथ ही भारत की वेटलिफ्टिंग में पदकों की संख्या चार हो गई है। जिसमें दो गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल है। इससे पहले भारत की स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। वेटलिफ्टिंग इवेंट में भारत को यह दूसरा गोल्ड मेडल मिला है। पहले दिन भारत की ही मीराबाई चानू ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था। भारत अब मेडल टैली में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है।

भारतीय जिम्नास्ट राकेश पात्रा रिंग स्पर्धा के फाइनल में

राकेश पात्रा ने कॉमनवेल्थ खेलों की पुरुष कलात्मक जिम्नास्ट के‘रिंग्स ऐपरेटस’ के फाइनल में जगह बनाई। पात्रा ने सिर्फ रिंग्स और पैरलल बार्स में हिस्सा लिया और उन्होंने क्रमश: 13.950 और13.350 अंक बनाए। पात्रा को पांचवें स्थान पर रहकर फाइनल में प्रवेश मिला।

Also Read :  जेल में करवट बदल कर बीती सलमान की रात, बेल पर सुनवाई आज

फाइनल रविवार को होगा। टीम स्पर्धा में भारतीय पुरुष जिम्नास्टिक टीम नौवें और अंतिम स्थान पर रही। भारत ने कुल174 अंक बनाए जो सभी टीमों में सबसे कम थे। भारतीय टीम में आशीष कुमार, पात्रा और योगेश्वर सिंह शामिल थे।

अंतिम 8 में बॉक्सर नमन तंवर

बॉक्सिंग के एक अहम मुकाबले में भारत के 19 साल के नमन तंवर ने एक तरफा मुकाबले में तंजानिया के मुक्केबाज हारून महांदो को 5-0 से शिकस्त दी। नमन को यह मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्हें संयम के साथ अपने विपक्षी की गलती का इंतजार किया और उस पर पलटवार करने का मौका नहीं गंवाया।

जिमनास्टिक: सबडिविडन-1 में भारत को शानदार प्रदर्शन

प्रणति दास, अरूणा रेड्डी और प्रणति नायक की भारत की महिला तिगड़ी ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को आर्टिस्टिक जिमनास्टिक के सबडिविजन-1 में शानदार प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को मात दी। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 128.975 का स्कोर किया। निजी तौर पर नायक वॉल्ट में सर्वोच्च स्कोरर रहीं। वहीं रेड्डी अनइवन बार्स में चौथे स्थान पर रहीं। दास बैलेंस बीम में तीसरे और फ्लोर एक्सरसाइज में पहले स्थान पर रहीं।

साइक्लिंग : देबोराह, एलीना अगले दौर में

भारत की देबोराह हेराल्ड और एलीना रेजी ने राष्ट्रमंडल खेलों के साइक्लिंग में माहिलाओं की स्प्रिंट इवेंट के अगले दौर में जगह बना ली है। टॉप -16 साइकिल चालकों ने 1/8 फाइनल्स के लिए क्वालिफाई किया है। देबोरहा 13वें स्थान पर रहीं। वहीं रेजी ने 12.207 सेकेंड का समय निकालते हुए अगले दौर में जगह बनाई। वह 16वें स्थान पर रहते हुए अगले दौर में जगह बनाने में सफल रहीं।

भारतीय महिला हॉकी टीम ने मलेशिया को हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में मलेशिया को 4-1 से शिकस्त दी। भारत की तरफ से पहला गोल छठे मिनट में गुरजीत कौर ने किया। मलेशिया की नूरानी राशिद ने 38वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। लेकिन अगले ही मिनट गुरजीत ने भारत को 2-1 से बढ़त दिला दी। भारतीय कप्तान रानी रामपाल ने 55वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया। इसके बाद खेल के आखिरी मिनटों में लाल रेमी सियामी ने चौथा गोल कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

लॉन बॉल: भारत का निराशाजनक प्रदर्शन

चंदन सिंह, सुनिल बहादुर और दिनेश कुमार की भारतीय टीम को 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को निराशाजनक प्रदर्शन करने का खामियाजा इंग्लैंड के खिलाफ हार के रूप में भुगतना पड़ा। इंग्लैंड ने पुरुषों की ट्रिपल सेक्शनल प्ले राउंड-3 के मुकाबले में भारत को 15-14 से मात दी।

aajtak

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More