क्या, वाकई में गृहमंत्री के फोन से मान गए नायडू?

0

केंद्रीय बजट से नाराज तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने एनडीए का साथ छोड़ने की अटकलों के बीच कहा है बीजेपी के साथ गठबंधन जारी रहेगा और वह एनडीए का हिस्सा बनी रहेगी। बताया जा रहा है कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ से फोन पर बातचीत के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू ने यह फैसला लिया।

राजनाथ सिंह ने नायडू से पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में कोई कड़ा फैसला न लेने की गुजारिश की थी। हालांकि इसके बावजूद सोमवार सुबह टीडीपी के विधायक संसद में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते नजर आए। संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले टीडीपी के सांसदों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे प्रदर्शन किया। टीडीपी सांसद हाथ में पीएम मोदी का कटआउट और वादे पूरे करने की मांगों वाले पोस्टर लिए खड़े थे।

क्या वाकई मान गए चंद्रबाबू नायडू?

हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, ‘गृहमंत्री और आंध्र प्रदेश के सीएम के बीच लगभग 15 मिनट तक फोन पर बातचीत हुई। राजनाथ ने नायडू को आश्वासन दिया कि आंध्र प्रदेश के लिए केंद्र की तरफ से राशि आवंटन को लेकर वह खुद भी संसद में जल्द बयान देंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह पीएम मोदी की तरफ से ही उनसे बात कर रहे हैं। राजनाथ ने यह भी कहा कि जल्द ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी उनसे लंबी चर्चा करेंगे।’

also read : कांग्रेस ने PM के लिए राहुल का चेहरा किया पेश

टीडीपी के संसदीय बोर्ड की मीटिंग के बाद पार्टी नेता एवं केंद्रीय मंत्री वाई सत्यनारायण चौधरी ने कहा, ‘हमारा गठबंधन जारी है। हमने कभी भी गठबंधन तोड़ने की बात नहीं कही, यह सब अटकलें हैं।’ हालांकि चौधरी ने यह भी कहा, ‘आंध्र प्रदेश के बंटवारे के कारण हमारा राज्य लाभ की स्थिति में नहीं है। लोग असंतुष्ट हैं क्योंकि केंद्रीय बजट में राज्य के मुद्दों का कोई विशिष्ट उल्लेख नहीं है।’ वहीं दूसरी ओर आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को फोन करके गठबंधन तोड़ने की बातचीत करने के दावे का भी खंडन किया।

राजनाथ ने नायडू को भरोसा दिलाया है

आपको बता दें कि शिवसेना सूत्रों ने दावा किया था कि दोनों नेताओं ने फोन पर बातचीत की है। जानकारी के मुताबिक राजनाथ सिंह ने रविवार को नायडू से लगभग 16 मिनट तक बात की। टीडीपी सूत्रों के मुताबिक, ‘राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के कहने पर नायडू को फोन किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह उनसे बात करेंगे। राजनाथ ने नायडू को भरोसा दिलाया है कि उनकी सभी शिकायतें सुनी जाएंगी और उनपर ध्यान दिया जाएगा।’ संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी के सांसद, राज्य के कुछ मंत्री, तेदेपा के वरिष्ठ नेता और वरिष्ठ नौकरशाह मौजूद थे।

NBT

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More