पीएम मुझसे डरते हैं इसलिए नहीं देते इंटरव्यू : रवीश कुमार

0

मै पीएम के प्रवचन को सुनना पसंद नहीं करता। मैं उनसे ये नहीं जानना चाहता की पकौड़ा कहा मिलता है कितने का मिलता है। जिस दिन वो मुझसे मिलेंगे मै उनसे कांउटर सवाल ही करुंगा। शायद इसलिए पीएम मोदी मुझे अपना इंटरव्यू देने से घबराते है। ये बाते रवीश कुमार ने एक हिंदी चैनल के कार्यक्रम के दौरान कही।

रवीश कुमार को इंटरव्यू क्यों नहीं देते?

अभी पिछले दिनों पीएम मोदी ने कुछ न्यूज चैनलों को अपना इंटरव्यू दिया था। ये इंटरव्यू सोशल मीडिया में कई कारणों से चर्चा में रहे। सोशल मीडिया यूजर्स के मुताबिक इसमें से एक कारण ये भी रहा कि प्रधानमंत्री अपने पसंदीदा पत्रकार और चैनलों को ही इंटरव्यू देते हैं। इन साक्षात्कारों के बाद सोशल मीडिया पर ये चर्चा भी होने लगी कि पीएम मोदी एनडीटीवी में रवीश कुमार को इंटरव्यू क्यों नहीं देते? क्या वो रवीश के सवालों से डरते हैं?

अब ये सवाल करना उनका अनादर नहीं है

इन्हीं सारी चर्चाओं पर रवीश कुमार ने अपनी बात सामने रखी है। रवीश कुमार ने कहा है कि शायद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे सवालों से घबराते हैं इसिलिए वो मुझे इंटरव्यू नहीं देते। रवीश कुमार ने ये बात हिंदी न्यूज़ चैनल कशिश टीवी के एक कार्यक्रम में कही। इस कार्यक्रम में रवीश कुमार से पूछा गया कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको इंटरव्यू क्यों नहीं देते। इस सवाल के जवाब में रवीश ने कहा कि, ‘वो शायद मेरे सवालों से घबराते हैं। जब वो मेरे सामने होंगे तो मैं उनका प्रवचन तो नहीं सुनुंगा। मैं ये तो नहीं सुनुंगा कि पकौड़ा कहां बनता है..200 रुपए में कहां बिकता है। मैं उनसे काउंटर सवाल करूंगा। ये मेरी फितरत है। अब ये सवाल करना उनका अनादर नहीं है।

also read : यूपी के DG होमगार्ड ने खाई राम मंदिर निर्माण की कसम

बल्कि ये भारत की जनता का सम्मान ही है कि जिसे चुन कर भेजा गया है उससे सवाल करें।’रवीश कुमार ने आगे कहा कि, ‘मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और जब सारी सत्ता उनके पास है तो जवाबदेही के सवाल भी उनके पास ही जाएंगे। क्योंकि एक असंतुलन पैदा हुआ है। असंतुलन ये है कि 99% मीडिया इस वक्त घुटनों पर है। उसमें अगर एक आदमी घुटनों पर नहीं है तो उन्हें लगता है कि ये आदमी मोदी विरोधी है। मैं कहता हूं कि मोदी जी आप रवीश विरोधी क्यों हैं? दो सालों से आपने मेंरे कार्यक्रमों में प्रवक्ताओं को भेजना बंद कर दिया। तो विरोध कौन कर रहा है..?

रवीश कुमार बीजेपी और पीएम मोदी के विरोधी हैं

मैं कर रहा हूं या बीजेपी मेरा विरोध कर रही है। बीजेपी से पूछना चाहिए कि क्या आप मुझसे घृणा करते हैं या सचमुच आप मेरे सवालों से डरते हैं। मुझे लगता है कि शायद आप मेरे सवालों का जवाब नहीं दे पाते हैं। 2014 से पहले तो मुझे फोन कर के कार्यक्रम में आने के लिए कहा करते थे तो फिर अब क्या हो गया।’आपको बता दें कि आए दिन रवीश कुमार को सोशल मीडिया में बीजेपी समर्थकों द्वारा ट्रोल का शिकार होना पड़ता है। ऐसे लोगों का कहना है कि रवीश कुमार बीजेपी और पीएम मोदी के विरोधी हैं।

जनसत्ता

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More