विहिप की मांग, मुलायम सिंह पर चले हत्या का मुकदमा

0

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव एक बार फिर से कारसेवकों पर गोली चलवाने वाले मुद्दे पर घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, पिछले दिनों उनका जन्मदिन पार्टी कार्यालय पर मनाया गया था इस मौके पर उन्होंने अपने ही दिए गए बयान में फंसते नजर आ रहे हैं। मुलायम सिंह यादव ने अपने जन्मदिन के मौके पर कहा था कि मैने ही कारसेवकों पर गोली चलवाई थी और उसमें 20 नहीं 28 कारसेवक मारे गए थे। मुलायम सिंह ने आगे कहा कि 8 लाशें 6 महीने बाद बरामद की गई थीं।
देशहित के लिए चलवाई थी गोली
मुलायम सिंह यादव ने अपने इसी बयान में कहा था कि मुझे इसकी कोई परवाह नहीं थी कि कितने मरते मैने गोली देशहित की रक्षा के लिए चलवाई थी। मुलायम सिंह के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में तूफान खड़ा हो गया है और विश्व हिंदू परिषद मुलायम सिंह पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहा है। बता दें कि 1990 में कारसेवकों पर मुलायम सिंह यादव ने गोली चलवाई थी जिसमें 28 लोग मारे गए थे। हालंकि तब सिर्फ 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई थी, लेकिन मुलायम सिंह यादव 28 लोगों के मारे जाने का दावा कर रहे हैं। इनके इस बयान पर अब विहिप कार्रवाई की मांग कर रहा है।
ALSO READ :  OMG : सलमान को मिले 35% मार्क्स!
विहिप योगी सरकार से कार्रवाई के लिए करेगा अपील
विहिप के प्रांतीय मीडिया प्रभारी ने अपने एक बयान में मुलायम को जेल भेजने की मांग करते हु्ए कहा है कि योगी सरकार सपा संरक्षक पर मुकदमा दर्ज कराकर उन्हें जेल भेजें। मीडिया प्रभारी का कहना है कि अयोध्या में मारे गए कारसेवकों के परिजनों से मिलकर वो राज्य सरकार और न्यायालय में भी अपील करेंगे। आगे उन्होंने कहा कि कभी जनरल डायर ने ब्रितानी सत्ता की खातिर पंजाब के जलियांवाला में निहत्थे भारतीय बच्चों, महिलाओं और पुरुषों को गोलियों से भुनवा डाला था।
सत्ता बचाने के लिए मुलायम ने चलवाई थी गोली
मुलायम ने भी अपनी सत्ता को बचाने और चुनाव में सीटें बढ़वाने के लिए किया है। मुलायम आज वही सीख अपने पुत्र अखिलेश यादव को भी दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि विहिप 24 से 26 नवम्बर के बीच कर्नाटक के उडुप्पी में आयोजित 3 दिवसीय धर्मसंसद में श्रीराम जन्मभूमि के साथ मुलायम के इस जघन्य अपराध को प्रमुखता से उठाएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More