पॉचेफस्ट्रम टेस्ट : द.अफ्रीका मजबूत स्थिति में

0

दक्षिण अफ्रीका ने यहां खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 230 रनों की बढ़त लेते हुए अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया। पहली पारी तीन विकेट पर 496 रनों पर घोषित करने के बाद मेजबान टीम ने बांग्लादेश को पहली पारी में 320 तक ही सीमित करते हुए पहली पारी के आधार पर 176 रनों की बढ़त ले ली थी। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान ने अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाते हुए अपनी बढ़त को 230 कर लिया।

also read : अयोध्या में 2019 से पहले बनेगा राम मंदिर : मंत्री

38 के कुल स्कोर पर मार्कराम को आउट किया

स्टम्प्स तक पहली पारी में शतक जमाने वाले हाशिम अमला 17 और टेम्बा बावुमा तीन रन बनाकर खड़े हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट डीन एल्गर (18) और एडिन मार्कराम (15) के रुप में खोए। शफीउल इस्लाम ने 30 के कुल स्कोर पर एल्गर को पवेलियन भेजा तो मुस्ताफीजुर रहमान ने 38 के कुल स्कोर पर मार्कराम को आउट किया।

तमीम इकबाल (39) पवेलियन लौट लिए

इससे पहले, अपने दूसरे दिन के स्कोर 127 रनों पर तीन विकेट से आगे खेलने उतरी बांग्लादेश को जल्द ही पहला झटका लगा। टीम के खाते में 31 रन ही जुड़े थे कि तमीम इकबाल (39) पवेलियन लौट लिए। मोमिनल हक (77) को फिर महामदुल्लाह (66) का साथ मिला और दोनों ने टीम को 200 के पार पहुंचाया।

मोर्ने मोर्कल और कागिसो रबाडा को दो-दो सफलताएं मिलीं

केशल महाराज ने मोमिनल को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। मोमिनल ने 150 गेंदों की पारी में 12 चौके लगाए। 304 के कुल स्कोर पर महामदुल्लाह भी आउट हो गए। उन्होंने 124 गेंदें खेलीं और 11 चौके तथा एक छक्का लगाया। उनके जाने के बाद जल्दी मेहमान टीम बिखर गई। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से महाराज ने तीन विकेट लिए। मोर्ने मोर्कल और कागिसो रबाडा को दो-दो सफलताएं मिलीं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. AcceptRead More