ट्रंप राष्ट्रपति पद पर बने रहने के योग्य नहीं : सर्वेक्षण

0

अमेरिकी मतदाताओं की एक बड़ी संख्या का कहना है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद पर बने रहने के योग्य नहीं है। ताजा सर्वेक्षण के मुताबिक, सर्वेक्षण में शामिल 51 फीसदी लोगों का कहना है कि ट्रंप को राष्ट्रपति के पद पर देखना शर्मिदगी भरा है।

ट्रंप को ट्वीट करना बंद करना चाहिए…

क्विनिपियाक पोल के मुताबिक, 59 फीसदी मतदाताओं का कहना है कि ट्रंप ईमानदार नहीं है। 60 फीसदी का कहना है कि उनके पास अच्छी नेतृत्व क्षमता नहीं है जबकि 61 फीसदी का कहना है कि वह उनके मूल्यों के अनुकूल नहीं हैं।69 से 26 फीसदी मतदाताओं का कहना है कि ट्रंप को ट्वीट करना बंद करना चाहिए।

also read :  दिग्विजय, कमलनाथ, सिंधिया हैं मप्र के सीएम बन सकते हैं : चिदंबरम

इस सर्वेक्षण में नस्लवाद के साथ-साथ गहरे मतभेद भी उजागर हुए हैं। श्वेत मतदाताओं में से 50 फीसदी का कहना है कि ट्रंप राष्ट्रपति पद पर रहने के योग्य नहीं है जबकि 94 फीसदी अश्वेत मतदाताओं का कहना है कि वह इस पद के योग्य नहीं है। हिस्पैनिक मतदाता 60 से 40 फीसदी के बीच बंटे हुए हैं।

ट्रंप देश को जोड़ने के बजाए उन्हें तोड़ रहे हैं

62 फीसदी मतदाता ट्रंप के नस्लवाद पर उनके रुख से सहमत नहीं है। 60 फीसदी मतदाताओं का कहना है कि ट्रंप देश को जोड़ने के बजाए उन्हें तोड़ रहे हैं।

read also : ये युवा.. गुजरात चुनाव में बनेंगे बीजेपी के गले की हड्डी

रिपबल्किन की तुलना में डेमोक्रेट ने ट्रंप को पद के योग्य नहीं पाया। 94 फीसदी डेमोक्रेट का कहना है कि ट्रंप राष्ट्रपति बने रहने के योग्य नहीं है जबकि 84 फीसदी रिपब्लिकन का कहना है कि वह इस पद के योग्य हैं।

2018 में सीनेट में डेमोक्रेट के बहुमत के पक्ष में है

निर्दलीय मतदाताओं का रुख बंटा हुआ है। 57 फीसदी का कहना है कि वह पद पर रहने के योग्य हैं जबकि 40 फीसदी का कहना है कि वह राष्ट्रपति पद को योग्य नहीं है।पोल में शामिल 49 फीसदी मतदाता 2018 में सीनेट में डेमोक्रेट के बहुमत के पक्ष में है।यह सर्वेक्षण देशभर में फोन के जरिए 21 सितंबर से 26 सितंबर के बीच हुआ।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More