तीन सालों से हम एक पक्षीय ‘मन की बात’ सुन रहे हैं : कांग्रेस

0

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा करते हुए कहा है कि आखिर कांग्रेस के किए कामों को आपने माना तो। राहुल ने ट्वीट करके अपना आभार जताया। उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में अपने भाषण में कहा था कि भारत व पाक एक साथ आजाद हुए, लेकिन भारत ने जहां आइआइटी, एम्स व आइआइएम जैसे विश्वस्तरीय संस्थान बनाए वहीं पाकिस्तान ने केवल आतंकी तैयार किए।

also read :  बेमौसमी बारिश ने बिगाड़ी फसल, थाली पर पड़ेगा असर

भारत की जरूरत व इसके भविष्य को दर्शाता है

पहला आइआइएम 1961 में कोलकाता में स्थापित किया गया था। ये पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की सरकार ने योजना आयोग की सिफारिश पर बनाया था, जबकि पहला आइआइटी 1951 में स्थापित हुआ था। इसके पहले दीक्षासमारोह में नेहरू ने कहा था कि यह भारत की जरूरत व इसके भविष्य को दर्शाता है।

also read :  विजयन खामोश क्यों हैं : चेन्निथला

तीन सालों से हम एक पक्षीय मन की बात सुन रहे हैं

कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात केवल एक पक्षीय होती है। 36 वें प्रसारण पर इसमें न तो कश्मीर की अस्थिरता का जिक्र था और न ही बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में पुलिस कार्रवाई का। इसमें तेल के बढ़ रहे दामों पर भी पीएम ने कुछ नहीं बोला। कांग्रेस प्रवक्ता अजोय कुमार ने कहा कि पिछले तीन सालों से हम एक पक्षीय मन की बात सुन रहे हैं।

also read : इस दिवाली सोना खरीदना पड़ेगा महंगा…

रोजगार व खाने का जुगाड़ तो हो जाए

पीएम ने अभी तक न तो बेरोजगारी पर कुछ कहा है और न ही बच्चों के खिलाफ बढ़ रही यौन अपराध की वारदातों पर। उन्होंने सुषमा स्वराज से अपील की कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोचिंग देकर बताएं कि पिछले 60 सालों में देश ने कितनी तरक्की की है। मोदी के खादी की खरीद करने को लेकर कही बात पर वह बोले कि पहले गरीबों के लिए रोजगार व खाने का जुगाड़ तो हो जाए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

 

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More