इजरायल ने ईरानी सैन्य ठिकानों पर किया मिसाइल अटैक. IDF ने कहा- तेहरान ने अगर तनाव बढ़ाया तो देंगे करारा जवाब

0

इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को ईरान में कई सैन्य ठिकानों पर ‘सटीक और टारगेटेड हमले’ सफलतापूर्वक पूरा करने की घोषणा की. इसके साथ ही तेहरान को चेतावनी दी कि अगर उसने तनाव बढ़ाने की गलती की तो जवाब दिया जाएगा .आईडीएफ के अनुसार, शनिवार सुबह इजरायली वायु सेना (आईएएफ) के सहयोग से तीन चरणों में ये हमले किए गए. यह कार्रवाई 1 अक्टूबर को तेहरान बैलिस्टिक मिसाइल अटैक का जवाब थी.

इजरायली डिफेंस फोर्सेज ने कहा, “आईडीएफ ने अपना मिशन पूरा कर लिया है. अगर ईरानी शासन ने नए सिरे से तनाव बढ़ाने की गलती की, तो हम जवाब देंगे.” साथ ही कहा कि आईएएफ के विमान ऑपरेशन से सुरक्षित वापस आ गए हैं.

तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे…

आईडीएफ ने कहा, “जो लोग इजरायल को धमकी देते हैं और क्षेत्र में तनाव बढ़ाने की कोशिश करते हैं, उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. आज की कार्रवाई इजरायल राज्य और उसके नागरिकों की आक्रामक और रक्षात्मक दोनों तरह से रक्षा करने की हमारी क्षमता और प्रतिबद्धता को दर्शाती है.”

यह भी पढ़ें- यूपी उपचुनाव: सपा के सीटों के ऐलान के बाद ही बदलेगी सियासी तस्वीर, कांग्रेस ने अजय राय को बुलाया दिल्ली

आईडीएफ ने ईरान पर इजरायल को निशाना बनाने और क्षेत्र को अस्थिर करने के लिए मध्य पूर्व में प्रॉक्सी के जरिए ‘आतंकवादी गतिविधियों को फंड करने और निर्देशित करने’ का आरोप लगाया. यह हमला अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के मध्य पूर्व दौरे से लौटने के बाद हुआ. उन्होंने इजरायली अधिकारियों से संघर्ष को बढ़ाने से बचने की अपील की थी.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More