एक थप्पड़ की क्या यह है सजा ? कांग्रेस नेत्री भगौड़ा घोषित

0

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी के समर्थक राजेश सिंह के साथ मारपीट व बदसूलकी के मामले में फरार कांग्रेस की महिला नेता रोशनी कुशल जायसवाल के भगौड़ा घोषित करते हुए उनके घर कुर्की की नोटिस डुगडुगी बजाकर चस्पा कर दी गई है.

यह है पूरा मामला

बता दें कि 15 सितंबर 2024 को रोशनी अपने समर्थकों के साथ लालपुर पांडेयपुर के रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता राजेश सिंह के घर पर पहुंची थीं. रोशनी का आरोप था कि उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर राजेश सिंह ने अश्लील कमेंट किए हैं. इसके बाद उसने राजेश सिंह के घर के बाहर जमकर हंगामा किया था और राजेश सिंह के साथ मारपीट और तोड़फोड़ भी की थी. इस मामले में राजेश सिंह को पूछताछ के लिए पुलिस ने बुलाया था. घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने देर रात तक थाने पर धरना प्रदर्शन किया था. अधिकारियों ने मामले को संभाला और देर रात संयुक्त पुलिस आयुक्त एस चन्नाप्पा ने रोशनी के पति को गिरफ्तार किया लेकिन वह नहीं पकड़ी गई.

इसलिए घोषित की गई फरार

रोशनी कुशल जायसवाल और उनके समर्थकों पर पिछले दिनों राजेश सिंह की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था. यह मुकदमा सिविल इंजीनियर डिवीजन की अदालत में चल रहा है. लंबे वक्त से पुलिस रोशनी जयसवाल की तलाश कर रही है, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला है. इसके बाद वाराणसी कोर्ट ने उसे फरार घोषित करते हुए विवेचना अधिकारी को रोशनी के घर और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कुर्की का नोटिस चस्पा करने का आदेश दिया था.

कोर्ट ने अपनाया है सख्त रूप

इस संबंध में वादी पक्ष के अधिवक्ता विवेक शंकर तिवारी ने बताया कि सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में अनु सिंह के द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमें में सुनवाई जारी है. इस मामले में लगातार कोर्ट से अनुपस्थित चल रहीं कांग्रेस नेता रोशनी कुशल जायसवाल पर अब कोर्ट ने सख्त रूप अपनाया है. कोर्ट ने रोशनी के घर और संपत्ति की कुर्की का नोटिस चस्पा करते हुए डुगडुगी पिटवाकर घोषणा करने के लिए कहा था .

सोशल मीडिया पर रोशनी ने पोस्ट किया वीडियो

इसी क्रम में पुलिस द्वारा घर पर नोटिस चस्पा कर डुगडुगी भी बजवाई गई. जिस दौरान काफी संख्या में रोशनी कुशल जायसवाल के घर पर फोर्स पहुंची थी. पुलिस ने रोशनी कुशल जायसवाल को भगोड़ा घोषित कर दिया है. इन सब मामलों को लेकर पुलिस काफी एक्टिव नजर आ रही है. धीरे-धीरे यह बातें सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल होने लगी है.इसी बीच रोशनी कुशल जायसवाल का एक वीडियो एक्स पर पोस्ट किया गया है.

Also Read: वाराणसी: दर्जनों छात्रों ने लगाए कुलपति मुर्दाबाद के नारे

जिसमें वह अपने को महिला होने का हवाला दे रही हैं. एक पर पोस्ट के बाद वह नजर आ रही थी यह क्या एक थप्पड़ का सजा है. ब्लात्कार की धमकी देने वाले भाजपाई राजेश सिंह के खिलाफ आवाज उठाना. इस मामले में उसके पति, भाई व अन्य पांच लोग पिछले 40 दिनों से जेल में हैं. वह भारतीय युवा कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव हैं . उनका गुनाह सिर्फ इतना है कि 4 सालों तक सोशल मीडिया पर भद्दे-भद्दे कमेंट्स करने वाले के खिलाफ आवाज उठाई थी. इसके बाद भाजपा नेताओं के दबाव पर झूठा मुकदमा लाद दिया गया. पिछले 40 दिनों से वह अपने एक बच्चे के साथ गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More