महाराष्ट्र विधानसभा चु्नाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट …

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सभी सियासी पार्टियां अपनी कमर कसकर तैयार है, ऐसे में आज कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 23 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. इस सूची में कांग्रेस ने ज्यादातर नाम विदर्भ के लोगों के शामिल किए हैं, जिसमें नागपुर साउथ से गिरिश पांडव, वर्धा से शेखर शिंदे और यवतमाल से अनिल मांगुलकर को टिकट दिया गया है. वही बता दें कि, कांग्रेस आज ही अपने उम्मीदवारो की तीसरी लिस्ट भी जारी करने वाली है, वही कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट दो दिन पहले जारी की थी, जिसमें उसने 48 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था.

अब तक कांग्रेस ने जारी किए कुल 71 नाम

महाराष्ट्र चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा जारी की गयी उम्मीदवारों की पहली और दूसरी लिस्ट में कुल 71 नामों की घोषणा की गयी है, वही पार्टी उम्मीदवारों की आखिरी लिस्ट आज ही जारी करने वाली है. इसके साथ ही महाराष्ट्र चुनाव के कांग्रेस 85 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम से पर्दा हटा देगी, लेकिन अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि, कांग्रेस कम से कम 90-95 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. जिसके लिए वह अपने सहयोगी दलों से वार्तालाप कर रही है. कांग्रेस ने पहली लिस्ट में कई सारे दिग्गज नेताओं के नाम को शामिल किया था, उस लिस्ट कुल 48 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया था. जिसमें नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार, प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण और बालासाहेब थोराट शामिल थे. साथ देखें आज की सूची में शामिल में नाम….

विधानसभा सीट उम्मीदवार का नाम
भुसावल राजेश मानवटकर
जलगांव (जामोद) स्वाति वाकेकर
अकोट महेश गंगे
वर्धा शेखर शेंडे
सावनेर अनुजा सुनील केदार
नागपुर दक्षिण गिरीश पांडव
कामठी सुरेश भोयर
भंडारा पूजा ठवकर
अर्जुनी-मोरगांव दलीप बंसोड
आमगांव राजकुमार पुरम
रालेगांव वसंत पुरके
यवतमाल अनिल (बाला साहेब) मंगुलकर
अरनी जितेन्द्र मोघे
उमरखेड़ साहेबराव कांबले
जालना कैलास गोरंट्याल
औरंगाबाद पूर्व मधुकर देशमुख
वसई विजय पाटिल
कांदिवली पूर्व कालू भदेलिया
चारकोप यशवंत सिंह
सायन कोलीवाड़ा गणेश कुमार यादव
श्रीरामपुर हेमंत ओगले
निलंगा अभय कुमार सालुंखे
शिरोल गणपतराव पाटिल

 

Also Read: बड़ी खुशखबरी! धनतेरस से पहली सोने-चांदी की कीमतों में आयी भारी गिरावट..

महाराष्ट्र में कब है चुनाव ?

बता दें कि, महाराष्ट्र 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर से मतदान किया जाएगा, यह चुनाव एक चरण में संपन्न होगा और 23 नवंबर को नतीजों की घोषणा की जाएगी. एमवीए में सीटें 85-85-85 के फॉर्मूला पर बांटी गई हैं, जिसमें कांग्रेस 85, शरद पवार गुट 85 और यानी उद्धव गुट 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे है. वही एमवीए की सहयोगी पार्टियां बची सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती हैं.

Leave A Reply

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More